logo

पति ने मोबाइल की फोटो गैलरी लॉक की, तो पत्नी पहुंची पुलिस के पास; पुलिस ने ऐसे कराई सुलह  

couple.jpg

द फॉलोअपड डेस्क 

पति ने मोबाइल और फोटो गैलरी में लॉक लगाई तो पत्नी पुलिस के पहुंच गयी। चकित कर देनेवाला ये मामला आगरा (Agra) में पेश आया है। यहां पत्नी ने पति पर आरोप लगाया है कि उसके पति का किसी अन्य युवती के साथ अफेयर चल रहा है। इसीलिए उसने अपने मोबाइल को और उसकी फोटो गैलरी को लॉक कर दिया है। वहीं, पति ने भी इसी तरह का आरोप पत्नी पर लगाते हुए कहा कि उसकी दोस्ती किसी अन्य युवक के साथ है। पति ने दलील दी कि वो उसके साथ बात करते हुए स्पीकर ऑफ रखती है। और जब वो यानी पति सामने आ जाता है तो पत्नी फोन कट कर देती है। पुलिस ने दोनों पति-पत्नी को मामला सुलझाने के लिए फैमली कोर्ट में भेज दिया। 


डेढ़ साल पहले दोनों ने किया है प्रेम विवाह

मामले का दिलचस्प पहलू ये भी है कि इस कपल ने डेढ़ साल पहले ही प्रेम विवाह किया है। पत्नी ने बताया कि नर्सिंग की पढाई के दौरान दोनों में परिचय हुआ और फिर दोनों ने प्रेम विवाह कर लिया। दोनों की जाति अलग-अलग होने के कारण दोनों ने आर्य समाज के मंदिर में प्रेम विवाह किया। इसके बाद विवाह का निबंधन भी कराया। अब पत्नी ने आरोप लगाया है कि उसके पति का किसी दूसरी महिला से संबंध है। इसलिए वो अपने मोबाइल को लॉक कर रखता है। वहीं, फोटो गैलरी में भी लॉक रखा है, जिसके कारण वो उसके फोटोग्राफ्स भी नहीं देख पाती है। 

फैमिली कोर्ट ने सुनाया ये फैसला 

मिली खबर में कहा गया है कि फैमिली कोर्ट में काफी बहस के बाद दोनों ने साथ रहने के लिए तीन शर्तों को मान लिया है। पहली शर्त ये है कि पति अब अपने मोबाइल या किसी भी ऐप को लॉक नहीं करेगा। पासवर्ड और फिंगर प्रिंट का भी इस्तेमाल नहीं करेगा। वहीं, पत्नी और पति के लिए एक कॉमन शर्त ये रखी गयी कि दोनों ही अब मोबाइल पर बात करते समय अपने-अपने स्पीकर ऑन रखेंगे। दोनों में से कोई भी कॉल आने पर एकांत में जाकर बात नहीं करेंगे।