logo

'अगर हमारी सरकार आई तो शराबबंदी खत्म कर देंगे',जीतन राम मांझी का बड़ा ऐलान

majhiii.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने बड़ा ऐलान किया है। मांझी ने कहा है कि 2024 में हमारी सरकार (यानि एनडीए की सरकार) आई तो शराबबंदी खत्म कर देंगे। शराबबंदी कानून पूरी तरह से विफल है। अगर हमारी सरकार आई तो हम गुजरात के तर्ज पर बिहार में शराबबंदी कानून लाएंगे या यूं ही छोड़ देंगे। सीएम नीतीश पर हमला करते हुए मांझी ने कहा कि आपका ये मद्य निषेध सही से नहीं चल रहा है। आज जो भी लोग शराबबंदी के नाम पर जेल पर है उसमें 80 प्रतिशत के लोग दलित हैं। वहीं मांझी के बयान से बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने किनारा ले लिया है। 


गुजरात के तर्ज पर शराबबंदी
उन्होंने कहा कि बिहार का शराबबंदी कानून कहीं से सही ही नहीं है। यदि मेरी सरकार आएगी तो हम लोग या तो गुजरात के तर्ज पर इस कानून को लागू करेंगे या यूं ही खुला छोड़ देंगे। जिन राज्यों में शराबबंदी नहीं है, वहां आखिर क्या हो रहा है। मांझी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका दलित प्रेम छलावा है। जदयू के भीम संसद में भी मंत्री रत्नेश सदा को बोलने नहीं दिया गया।


सम्राट चौधरी ने मांझी के इस बयान को नकारा
बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मांझी के इस बयान को नकार दिया है। उन्होंने कहा है कि हम पूरी तरह से शराबबंदी के पक्ष में है। शराब से बैन हटाने के पक्ष में हमारी सरकार नहीं है। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N