logo

दिल्ली में कल होगी इंडिया गठबंधन की अहम बैठक, सीएम चंपाई और कल्पना सोरेन होंगे शामिल

cm_champai_kalpana.jpg

द फॉलोअप डेस्क
दिल्ली में कल इंडिया ब्लॉक की अहम बैठक बुलाई गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिल्ली में इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक बुलाई है। लोकसभा आम चुनाव 2024 के चार जून को होनेवाली मतगणना से ठीक पहले इंडिया ब्लॉक की बैठक में कई दलों के नेता शामिल होंगे। इस बैठक को बेहद अहम मानते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से पार्टी के केंद्रीय उपाध्यक्ष सह सीएम चंपाई सोरेन और पार्टी की स्टार प्रचारक सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी बैठक में शिरकत करेंगी। यह जानकारी झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडेय ने दी है।


सुप्रियो भट्टाचार्या भी हो सकते हैं शामिल
मनोज पांडेय ने बताया कि जो जानकारी मिली है उसके अनुसार पार्टी के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्या भी दिल्ली में इंडिया ब्लॉक की बैठक में शिरकत कर सकते हैं। झामुमो के नेता ने दावा करते हुए कहा कि अब चार जून के बाद केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बननी तय है। ऐसे में आगे की रणनीति बनाने की दिशा में यह बैठक काफी महत्वपूर्ण है।


बीजेपी ने बैठक को बेनतीजा बताया
इधर, दिल्ली में होनेवाली इंडिया ब्लॉक की बैठक को बेनतीजा समाप्त हो जाने की उम्मीद जताते हुए बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता अविनेश कुमार सिंह ने कहा कि अपने निर्माण के समय से ही अंतर्द्वद्व और अंतर्कलह में रहने वाले इंडिया ब्लॉक से देश और राज्य की जनता को कोई उम्मीद नहीं है। उन्होंने कहा कि कल्पना सोरेन का उस बैठक में शामिल होने या नहीं होने का कोई फैक्टर नहीं है। क्योंकि वह वहीं कर रही हैं जो कांग्रेस के नेता उनसे करवा रहे हैं।

Tags - NDIA allianceIndia alliance meetingChampai sorenkalpana soren