logo

अग्निपथ योजना : नए भारत में सिर्फ़ ‘मित्रों’ की सुनवाई होगी, देश के वीरों की नहीं-राहुल गांधी 

rahul_gandhi2.jpg

डेस्क:
कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट करके मौजूदा केंद्र सरकार और सेना की नई भर्ती योजना पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “एक तरफ़ देश के परमवीर हैं और दूसरी तरफ़ प्रधानमंत्री का घमंड और तानाशाही।  क्या ‘नए भारत’ में सिर्फ़ ‘मित्रों’ की सुनवाई होगी, देश के वीरों की नहीं?” इस ट्वीट के साथ ही उन्होंने बाना सिंह की गई अग्निवीर पर टिप्पणी को भी ट्वीट किया है।

 

 

 

परमवीर चक्र विजेता बाना सिंह ने कहा- अग्निपथ सेना को बर्बाद करने की योजना
परमवीर चक्र विजेता और सेना के मानद कैप्टन रहे बाना सिंह ने अग्निपथ योजना पर कहा था कि इस योजना की वजह से 'भारी क़ीमत' चुकानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि ये योजना सेना को बर्बाद कर देगी और पाकिस्तान-चीन को फ़ायदा पहुँचाएगी।

 जम्मू में रह रहे हैं बाना सिंह, विवाद के बाद हटाया ट्वीट
अंग्रेजी अखबार द टेलीग्राफ से बातचीत में बाना सिंह ने कहा था कि चार साल की अग्निपथ योजना भारतीय सेना को बर्बाद और ख़त्म कर देगी। इसे बिल्कुल लागू नहीं किया जाना चाहिए था। बाना सिंह ने अग्निपथ योजना पर एक ट्वीट भी किया था लेकिन सोशल मीडिया पर इसको लेकर विवाद छिड़ने के बाद उन्होंने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया। उन्होंने कहा, "मुझे फ़ोन कॉल आने लगे थे। " जिससे वे असहज महसूस कर रहे थे। हालांकि, उन्होंने कहा कि सेना की भलाई के लिए वे बोलते रहेंगे।