logo

विपक्षी सांसदों के निलंबन को लेकर INDIA गठबंधन का जंतर-मंतर पर प्रदर्शन, मंच पर राहुल,खड़गे मौजूद

save_democratic.jpg

द फॉलोअप डेस्क
संसद से विपक्षी सांसदों के निलंबन को लेकर INDIA गठबंधन दल जंतर-मंतर पर जुटे हैं। सेव डेमोक्रेसी प्रोटेस्ट (लोकतंत्र बचाओ प्रदर्शन) के बैनर तले सभी विपक्षी सांसद धरना दे रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, शरद पवार समेत विपक्षी पार्टियों के कई नेता मंच पर मौजूद हैं। गठबंधन ने पार्टी कार्यकर्ताओं से सांसदों के सस्पेंशन के विरोध में देशभर में प्रदर्शन करने को कहा है।


लोकतंत्र को पुनर्जीवित करने की जरूरत
धरना स्थल पर पहुंचे सांसद लगातार मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा है कि इस देश में लोकतंत्र को कायम रखना जरूरी है। जितने प्रगतिशील राष्ट्रवादी संगठन है, वह एक साथ आए यही नहीं एक आवाज में यह मैसेज आगे बढ़ाएं। वहीं राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या हो गई है। अब लोकतंत्र को पुनर्जीवित करने की जरूरत है। उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वह विदेश जाते हैं तो सीना ठोककर बोलते हैं कि लोकतंत्र की जननी से आया हूं। अब क्या सीना ठोकेंगे पीएम साहब?


संसद में घुसपैठ, विपक्ष का हंगामा और विपक्षी सांसद निलंबित
13 दिसंबर को लोकसभा में दो शख्स घुस आए थे, उन्हें सांसदों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। इसको लेकर विपक्षी सांसद पीएम मोदी और अमित शाह से बयान देने की मांग रहे थे। हंगामे के चलते 14 से 21 दिसंबर तक लोकसभा और राज्यसभा से 146 सांसद सस्पेंड हुए। इसमें सबसे ज्यादा कांग्रेस के 61 सांसद (लोकसभा से 44, राज्यसभा से 17) हैं।