logo

हादसा : उड़ता हुआ आया लोहे का रॉड, खिड़की तोड़कर ट्रेन में बैठे युवक की गर्दन के हुआ आरपार, मौके पर हुई मौ’त

748.jpg

द फॉलोअप डेस्क

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में नीलांचल एक्सप्रेस में शुक्रवार को एक चौंकाने वाला हादसा हुआ। ट्रेन करीब 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। खिड़की की ओर जरनल बोगी में बैठे एक यात्री की दर्दनाक मौत ने सबको हिला कर रख दिया। दरअसल खिड़की की ओर बैठे एक युवक के गले में पटरी पर रखा लोहे का रॉड (सबल) गर्दन के आरपार हो गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। यात्रियों के अनुसार युवा यात्री अपनी सीट पर बैठा हुआ था कि अचानक एक सबल खिड़ी तोड़ते हुए आया और यात्री के गर्दन में जा घुसा। सिर फाड़ते हुए निकल गया। यह घटना डाबर-सोमना स्टेशन के बीच हुई। सबल इतनी तेजी से आया कि यात्री की सीट के पीछे चदरे को भेदता हुए दूसरी ओर निकल गया। इस हादसे के बाद कम्पार्टमेंट में चीख-पुकार मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। यात्रियों का कहना है कि किसी को कुछ समझ ही नहीं रहा था कि आखिरी ये कैसे हुआ। बस बीच यात्रियों ने चेन पुलिंग करके ट्रेन रोकी। GRP और RPF को बुलाया गया। रेलवे पुलिस शव को ट्रेन से निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजी। मामले की जांच शुरू कर दी।



टेक्नीशियन था युवक
जिस युवक की हादसे में मौत हुई है उसका नाम हरिकेश कुमार दुबे बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वह सुल्तानपुर के गोपीनाथपुर गांव का निवासी था। दिल्ली से गुरुवार को वह अपने घर जाने के लिए रवाना हुआ था। ट्रेन अलीगढ़ के सोमना पहुंचने वाली थी, तभी यह घटना हुई। बताया जा रहा है कि हरिकेश दिल्ली में मोबाइल टॉवर से जुड़ी एक कंपनी में टेक्नीशियन थे।

 

पास बैठी महिला यात्री बची
इस दर्दनाक
हादसे में हरिकेश की चीख भी सभी नहीं सुन पाए। वहीं, उसके बगल में बैठी एक महिला यात्री बाल-बाल बची। रेलवे स्टॉफ को दी गई जानकारी में उसने बताया कि ट्रेन स्पीड में थी। यह घटना पलक झपकते ही घट गया। कुछ सेकेंड बाद देखा तो हरिकेश के सिर में रॉड घुसी थी। जिसे देखकर सभी यात्रियों की चीख निकल गई।