logo

बाहर से लगा था ताला और कमरे में जिंदा जल गये परिवार के 5 सदस्य, 3 मासूम भी शामिल

FIRE2.jpg

द फॉलोअप डेस्क

कमरे में बाहर ताला लगा था और अंदर परिवार के 5 सदस्य जिंदा जल गये। इनमें 3 बच्चे भी शामिल हैं। दिल हिला देनेवाला ये हादसा बरेली जिले के फरीदपुर में पेश आया है। चौंकाने वाली बात ये भी है कि परिवार के 5 लोग जलते रहे और बाहर किसी को इसकी खबर तक नहीं मिली। घटना शनिवार देर रात की है। रविवार को जब सुबह देर तक कमरे से धुआं निकलता रहा, तब लोगों को घटना की जानकारी मिली। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने की कोशिश कर रही है कि कमरे के बाहर ताला क्यों लगा हुआ था औऱ किसने इसे लगाया था। पुलिस घटना के पीछे किसी साजिश की भी जांच कर रही है। 

ये हैं मरनेवालों के नाम 

मिली खबर के मुताबिक में मरनेवालों में पति-पत्नी और उनके तीन बच्चे शामिल हैं। पति और पत्नी का नाम क्रमश: अजय गुप्ता और अनीता गुप्ता बताया गया है। इनकी उम्र 35 और 34 साल है। वहीं मरने वाले मासूम बच्चों में दो बेटे और एक बेटी शामिल हैं। इनके नाम दिव्यांश गुप्ता (9), बेटी दिव्यांशी (6) और सबसे छोटा बेटा दक्ष (3) हैं। पड़ोसियों ने जानकारी दी है कि शनिवार की देर रात परिवार प्रतिदिन की तरह खाना खाकर सो गया था। सुबह उन्होंने घर के एक कमरे से धुआं निकलता हुआ देखा। इसके बाद अजय गुप्ता के छोटे भाई राजेंद्र गुप्ता औऱ पुलिस को इसकी सूचना दी गयी। इस बीच काफी आवाज देने पर भी कमरे का दरावाजा नहीं खोला गया। पड़ोसियों ने कहा कि घर के मेन गेट पर भी अंदर से ताला लगा हुआ था। 

दरवाजा तोड़कर निकाला गया सभी शवों को 

पुलिस और मृतक अजय गुप्ता के भाई राजेंद्र गुप्ता के पहुंचने के बाद पड़ोसियों की मदद से कमरे का दरवाजा तोड़ा गया और सभी शवों को बाहर निकाला गया था। तब तक सभी शव बुरी तरह से जल चुके थे। घर के सभी सामान जलकर खाक हो चुके थे। पुलिस को कमरे में दो रूम हीटर और एक गैस सिलेंडर मिला है। हत्या की साजिश के कयासों के बीच ये अनुमान भी लगाया जा रहा है कि रूम हीटर के कारण शार्ट सर्किट से भी कमरे में आग लगी होगी। बहरहाल, पुलिस सभी कोण से मामले की जांच कर रही है।