logo

ED के समन पर 7वीं बार नहीं पहुंचे केजरीवाल, कहा- वेट कीजिये कानूनी सलाह ले रहे हैं

AR_ED6.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

ED के समन पर सीएम अरविंद केजरीवाल ((Arvind Kejriwal) आज 7वीं बार पेश नहीं हुए। उन्होंने ED से प्रतीक्षा करने के लिए कहा है। वहीं, दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि केजरीवाल ED के समक्ष पेश होंगे या नहीं, इसके लिए वकीलों की सलाह ली जा रही है। बता दें कि बीते 22 फरवरी को जांच एजेंसी ने अरविंद केजरीवाल को सातवां समन भेजा था। इसके मुताबिक आज 26 फरवरी को उनको ED के दफ्तर में पेशी देनी थी। ED के अधिकारी केजरीवाल से दिल्ली में हुए कथित शऱाब घोटाला और नयी आबकारी नीति के बारे में पूछताछ करना चाहते हैं। लेकिन केजरीवाल एक बार भी ED के दफ्तर नहीं पहुंचे हैं। 

क्या कहा है केजरीवाल ने 

ED के समन पर सीएम केजरीवाल ने कहा है कि ये सब राजनीतिक साजिश के तहत उनको परेशान करने की कोशिश है। कहा है कि उन्होंने कोई ऐसा काम नहीं किया है जिसके लिए उनको ED के समक्ष पेश होना पड़े। उन्होंने अपना काम पूरी पारदर्शिता के साथ किया है। केजरीवाल ने कहा है कि बीजेपी की केंद्र सरकार उनकी सरकरा को गिराना चाहती है। उनको आशंका है कि पेशी के बहाने ED उनको गिरफ्तार भी कर सकती है। साथ ही कहा है कि उनकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। बीजेपी पर आरोप लगाया है कि ऑपरेशन लोटस के जरिये उनकी सरकार को गिराने की साजिश रची जा रही है। 

बीजेपी पर लगाये ये आरोप 

कुछ दिनों पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि बीजेपी दिल्ली सरकार को गिराने के लिए ऑपरेशन लोटस (Operation Lotus) की तैयारी में है। साथ ही कहा कि है ED के जरिये उनकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। केजरीवाल ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली विधायकों को खऱीदने के लिए बीजेपी ने कुछ विधायकों को 25 करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव दिया है। केजरीवाल ने कहा है कि पिछले दिनों बीजेपी ने आप पार्टी के विधायकों से संपर्क किया है। उन्होंने आशंका जाहिर की कि कुछ दिन बाद उनको को गिरफ़्तार कर लिया जायेगा। केंद्र इसके लिए ED का सहारा ले रहा है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chat.whatsapp.com/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn