logo

तिहाड़ से निकलने को आलू-पूड़ी और मिठाई खा रहे केजरीवाल, आम का भी ले रहे स्वाद; ED का दावा

kejriwal10.jpg

द फॉलोअप डेस्क
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कथित शराब घोटाला मामले में जेल में बंद हैं। इस दौरान राउज एवेन्यू कोर्ट में कोजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान ईडी ने दावा किया है कि जेल से निकलने के लिए केजरीवाल आलू-पूड़ी और मिठाई खा रहे हैं। जेल में आम का भी स्वाद ले रहे हैं ताकि उनका शुगर लेवल बढ़ जाए और इस आधार पर उन्हें जमानत मिल जाए। बता दें कि केजरीवाल ने कुछ दिन पहले ही कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी जिसमें उन्होंने कहा था कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वो अपने डॉक्टर से संपर्क में रहना चाहते हैं ताकि मेडिकल कंसल्टेशन ले सकें।


टाइप-2 डायबिटीज के मरीज हैं केजरीवाल
 केजरीवाल के वकील ने याचिका में तर्क दिया था कि केजरीवाल टाइप-2 डायबिटीज के मरीज हैं और उनका ब्लड शुगर लेवल ऊपर-नीचे होता रहता है। इसके जवाब में ईडी ने कोर्ट में कहा कि केजरीवाल को टाइप-2 डायबिटीज है, लेकिन वह जेल में आलू पूड़ी, आम और मीठा खा रहे हैं। इस पर कोर्ट ने केजरीवाल के वकील से कहा कि हम जेल से इस पर रिपोर्ट मांगेंगे और आप मुझे उनका पूरा डाइट प्लान दें। इस पर अब कल सुनवाई होगी। 


केजरीवाल ने कहा था कि ईडी की कस्टडी में उनका शुगर लेवल 46 पहुंचा 
गौरतलब है कि कथित शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में बंद हैं। इस दौरान केजरीवाल की ओर से कहा गया था कि ईडी की हिरासत के दौरान उनका शुगर लेवल 46 पहुंच गया था। इससे पहले ईडी ने उन्हें मामले में पूछताछ के लिए 9 समन जारी किए थे। हालांकि, केजरीवाल किसी भी समन पर पेश नहीं हुए। गिरफ्तारी के बाद लगभग 10 दिन तक केजरीवाल ईडी की कस्टडी में रहे थे। इसके बाद 1 अप्रैल को उन्हें अदालत ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। इसके बाद 15 अप्रैल को कोर्ट ने उन्हें फिर 23 अप्रैल तक हिरासत में भेज दिया है। फिलहाल अरविंद केजरीवाल 23 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में ही रहेंगे।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

 

Tags - arvind kejriwalED