logo

केजरीवाल के वकील ने HC में लगाये ED पर गवाहों पर दबाव डालने के आरोप, कहा- अपमानित करना मकसद 

DELHI_HC.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

सीएम अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने हाईकोर्ट में ईडी अधिकारियों पर आरोप लगाये। कहा कि कथित शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल का नाम शुरुआती चरणों में नहीं था। गवाहों ने केजरीवाल का नाम नहीं लिया था। लेकिन बाद में ईडी ने गवाहों पर बयान बदलने के लिए दबाव डाला। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को अपमानित करने के लिए गवाहों से उनका नाम लेने के लिए कहा गया। कहा, ईडी का मकसद केजरीवाल को अपमानित करना है। ताकि इसका राजनीतिक लाभ बीजेपी को मिल सके। बता दें कि आज केजरावाल मामले में कोर्ट में सुनावई हो रही है। इसमें उनको जमानत मिलने पर फैसला लिया जा सकता है। 

क्या कहा ईडी के वकील ने 

सुप्रीम कोर्ट में ईडी की ओर से एएसजी एसवी राजू दलीलें पेश कर रहे हैं। राजू ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शराब घोटाला के मुख्य ‘सरगना’ और ‘साजिशकर्ता’ हैं। कहा कि घोटाले से जो पैसा मिला उसका इस्तेमाल आप पार्टी ने किया। कहा कि बहुत मुमकिन है कि गोवा में आप पार्टी ने इस पैसे का इस्तमाल चुनावी गतिविधियों में किया। बता दें कि हाईकोर्ट में केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए याचिक दायर की है। इस पर आज कोई फैसला सुनाया जा सकता है। केजरीवाल इन दिनों न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। 

21 मार्च को गिरफ्तार हुए हैं केजरीवाल 

बता दें कि दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 1 अप्रैल को सीएम अरविंद केजरीवाल को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। 1 अपैल को ही ईडी की हिरासत का समय हो गया था। इसके बाद केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट के आदेश के मुताबिक उनको 15 अप्रैल तक जेल में रहना होगा। इस दौरान ईडी के अधिकारियों ने कोर्ट में कहा था कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। वे कई सवालों के जवाब सीधे तौर पर नहीं दे रहे हैं। इस दौरान ईडी ने उनकी रिमांड अवधि बढ़ाने की अपील नहीं की। केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किया है। 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

 

Tags - Arvind KejriwalEDBAILHIGH COURT