logo

हेमंत की राह पर केजरीवाल, ED के चौथे समन पर भी नहीं हुए पेश, कहा- अरेस्ट करना चाहते हैं 

KEJRIWAL4.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) की राह पर चलते हुए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी ED के समन पर पेशी नहीं दी है। बता दें कि दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाल मामले में ED दिल्ली के सीएम से पूछताछ करना चाहती है। इस बार उनको जांच एजेंसी की ओऱ से चौथा समन जारी किया गया था। इसके तहत उनको आज एजेंसी के समक्ष प्रस्तुत होना था। केजरीवाल ने इस समन को राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा है कि ED उनको पूछताछ के बहाने गिरफ्तार करना चाहती है। साथ ही कहा है कि ED के सामने प्रस्तुत होने का कोई आधार नहीं है, उन्होंने जो किया है, पूरी पारदर्शिता के साथ किया है। इससे पहले के समन पर केजरीवाल ने ED को पत्र लिखकर सफाई दी थी।   


ED को लिखे पत्र में ये कहा 
बता दें कि ED के तीसरे समन पर ही उन्होंने ED को पत्र लिखा है। उन्होंने ED को पत्र लिखकर कहा है कि वे एजेंसी के सामने प्रस्तुत नहीं होंगे। आरोप लगाया कि पूछताछ के बहाने ED उनको यानी केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है। कहा, वे ED को जांच में हर तरह का सहयोग करने के लिए तैयार हैं। लेकिन वे ED के दफ्तर नहीं आयेंगे, क्योंकि ED का समन गैरकानूनी है। उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है। कहा, उन्होंने हमेशा पूरी पारदर्शिता के साथ फैसले लिये हैं और प्राशासन का कार्य किया है। बता दें कि दिल्ली में हुए करोड़ों रुपये के शराब घोटाले में ED केजरीवाल से पूछताछ करना चाहती है। ED को जवाब देते हुए आम आदमी पार्टी की ओऱ से बयान भी जारी किया गया है। 


BJP ने केजरीवाल को निशाने पर लिया 
केजरीवाल की औऱ से ED को पत्र लिखने पर BJP ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल ने अगर कोई गलती नहीं की है तो उनको ED समन पर हाजिर होना चाहिये। केजरीवाल के इनकार से ही ये साबित हो जाता है कि वे कुछ छिपा रहे हैं और घोटाले में उनकी भूमिका संदिग्ध है। कहा कि CM केजरीवाल विक्टिम कार्ड खेल रहे हैं। लेकिन जनता के सामने इसका गलत मैसेज जा रहा है। कहा कि घोटाले में पैसे का लेनदेन हुआ है। इसी कारण से मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को जमानत नहीं मिल रही है। कहा कि CM केजरीवाल भी बहुत दिन नहीं बचेंगे क्योंकि चोर की दाढी में तिनका होता है।