logo

केजरीवाल 15 दिन की हिरासत में भेजे गये, ED ने कहा- सीधे तौर पर नहीं दे रहे सवालों के जवाब

kejriwal6.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि ईडी की हिरासत का समय आज समाप्त हो गया था। इसके बाद केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट के आदेश के मुताबिक उनको 15 अप्रैल तक जेल में रहना होगा। इस दौरान ईडी के अधिकारियों ने कोर्ट में कहा कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। वे कई सवालों के जवाब सीधे तौर पर नहीं दे रहे हैं। इस दौरान ईडी ने उनकी रिमांड अवधि बढ़ाने की अपील नहीं की। केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किया है। 

केजरीवाल ने लिया आतिशी का नाम 

आज की बहस के दौरान ईडी के अधिकारियों ने कोर्ट में बताया कि विजय नायर आतिशी को रिपोर्ट करते थे। दरअसल ईडी ने केजरीवाल से नायर के बारे में कुछ सवाल पूछे थे। नायर केजरीवाल के करीबी माने जाते हैं। लेकिन केजरीवाल ने नायर के बारे में कुछ बताने से इनकार कर दिया। केजरीवाल ने कहा कि सिस्टम के मुताबिक नायर मुझे नहीं, बल्कि मंत्री आतिशी को रिपोर्ट सौंपते थे। वहीं कोर्ट से निकलते समय केजरीवाल ने पीएम मोदी और केंद्र की बीजेपी सरकार पर फिर से निशाना साधा। कहा कि देश के संविधान पर आज खतरा मंडरा रहा है। 

मोबाइल का पासवर्ड नहीं बता रहे केजरीवाल 

ईडी ने कहा है कि सीएम अरविंद केजरीवाल अपने मोबाइल का पासवर्ड नहीं बता रहे हैं। बता दें कि पूछताछ के दौरान ईडी के अधिकारियों ने उनके 4 मोबाइल फोन जब्त कर लिये हैं। इनमें एप्पल कंपनी का आईफोन भी है। अंग्रेजी डेली इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार सीएम केजरीवाल अपने आईफोन का पासवर्ड नहीं बता रहे हैं। केजरीवाल ने कहा है कि मोबाइल के डेटा स्टोरेज में लोकसभा चुनाव से संबंधित आप पार्टी की रणनीतियां हैं। कहा कि इस रणनीति को वे सार्वजनिक नहीं कर सकते। वहीं, केजरीवाल ने आरोप लगाया कि जांच एजेंसी उनके मोबाइल का डेटा लेकर बीजेपी को चुनावी लाभ पहुंचा सकती है।  

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Arvind KejriwalEDcustodycourt