logo

कोलकाता लेडी डॉक्टर रेप केस : आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने दिया इस्तीफा, CM ममता ने लिया ये स्टैंड 

kolkata12.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

कोलकाता लेडी डॉक्टर रेप केस मामले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ संदीप घोष ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा है कि मेडिकल कॉलेज प्रबंधन में अगर उनसे चूक हुई तो वे इसे स्वीकार करते हैं। इस मामले में, जांच पूरी होने से पहले किसी और पर आरोप लगाना उचित नहीं हैं। इधर, आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "यह एक दुखद घटना है और तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए और एक फास्ट-ट्रैक कोर्ट भी तुरंत स्थापित किया जाना चाहिए। वहां नर्स और अन्य सुरक्षाकर्मी भी ड्युटी पर तैनात थे।“

सीएम ममता बनर्जी ने आगे कहा, “मैं अभी भी यह समझने में असमर्थ हूं कि यह घटना कैसे हुई। पुलिस ने मुझे सूचित किया है कि अस्पताल के अंदर कोई था। आरजी कर अस्पताल के प्रिंसिपल ने आज इस्तीफा दे दिया है। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद जांच शुरू कर दी गई है। अगर पुलिस रविवार तक इस मामले को सुलझाने में असमर्थ रही, तो हम इस मामले को अपने हाथ में नहीं रखेंगे, हम इसे सीबीआई को सौंप देंगे।"

बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुए लेडी डॉक्टर से रेप और फिर हत्या मामले की आंच अब देश की राजधानी दिल्ली तक पहुंच गयी है। मामले की सीबीआई जांच को लेकर कल, 11 अगस्त को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकाला। इसके साथ ही इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने जांच पूरी करने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। कहा है कि ऐसा नहीं होने पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया जायेगा। इसके लिए देशभर के अहम मेडिकल संस्थानों से संपर्क किया जा रहा है। 

Tags - lady doctorraperesignsprincipal