logo

अयोध्या :  राममंदिर क्षेत्र में नहीं बिकेगी शराब, सभी दुकानों के लाइसेंस निरस्त

Ram.jpg

डेस्क:
उत्तर प्रदेश के उत्पाद विभाग ने राममंदिर क्षेत्र में शराब की दुकानों को लेकर बड़ा फैसला किया है। उत्पाद विभाग ने राममंदिर क्षेत्र में शराब की सभी दुकानों का लाइसेंस रद्द कर दिया है। राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नितिन अग्रवाल ने मंगलवार को बताया कि अयोध्या में 'श्री राम मंदिर' क्षेत्र की सभी शराब की दुकानों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं। यह जानकारी  बहुजन समाज पार्टी के सदस्य भीमराव अंबेडकर के आबकारी दुकान नियम,1968 में किए गए संशोधनों की स्थिति के बारे में जानकारी मांगने के उपरांत दी गई है।  इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गर्भ गृह के निर्माण के बाबत पहली शिला रखी। मुख्यमंत्री योगी ने  गर्भगृह में पहला नक्काशीदार पत्थर रख कर समारोह में हिस्सा लिया। 


मंदिर गर्भगृह जनवरी 2024 तक बनकर होगा तैयार 
राम मंदिर ट्रस्ट के अनुसार, मंदिर का गर्भगृह जनवरी 2024 के मकर संक्रांति तक बनकर तैयार हो जाएगा। राम मंदिर के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा, "भक्त एक विशाल और सुंदर मंदिर की उम्मीद कर रहे हैं।  मंदिर का निर्माण इस तरह से किया जा रहा है कि जब सूर्योदय हो तो पहली किरण भगवान राम की मूर्ति पर पड़े."


लाल पत्थर से बन रहा है गर्भगृह 
आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि गर्भगृह को लाल पत्थर से बनाया जा रहा है। अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है।  5 अगस्त, 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के निर्माण का शिलान्यास किया  था और तब से मंदिर का निर्माण कार्य जारी है।