logo

लोकसभा चुनाव : JMM इस बार 7 सीटों पर पेश कर सकता है दावेदारी, इस नेता दिया संकेत  

bokaro3.jpeg

रांची 

इसबार लोकसभा चुनाव (General election) में JMM झारखंड की 7 सीटों पर दावेदारी पेश कर सकता है। मोर्चा के प्रवक्ता मनोज पांडेय ने सीट शेयरिंग को लेकर जारी गरमा-गरमी के बीच ये बयान देकर एक बार फिर से बहस छेड़ दिया है। पांडेय ने कहा कि 7 सीटों पर JMM की दावेदारी की जानकारी 13 जनवरी को हुई दिल्ली की बैठक में कांग्रेस के आला नेताओं को दे दी गयी है। इधर, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सतीश पाल मुंजनी ने कहा है कि दिल्ली में सीट शेयरिंग पर हुई बैठक सकारात्मक रही है। लेकिन कौन सी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसका अंतिम फैसला अभी नहीं हुआ है। इसके लिए एक और बैठक होगी। 

क्या हुआ दिल्ली की बैठक में 

13 जनवरी को दिल्ली की बैठक के बाद जेएमएन के नेताओं ने कहा कि सीट शेयरिंग पर मोर्चा के अनुकूल बात हुई। मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि सीटों को लेकर कहीं कोई दिक्कत नहीं। ड्राइविंग सीट की बात पर कहा है ये कोई बात नहीं है। गठबंधन में सभी दलों की सोच एक है। वहीं झामुमो के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि एक-एक कार्यकर्ता 14 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा कि झारखंड के अलावा दूसरे राज्यो में भी हम चुनाव लड़ेंगे। जहां हमारे जनाधार हैं। झारखंड के अलावा जिन राज्यों में आदिवासी रहती है वहां झारखंड मुक्ति मोर्चा चुनाव लड़ सकती है। 


इन नेताओं ने बैठक में लिया हिस्सा  
JMM की ओर से दिल्ली की बैठक में मंत्री चंपई सोरेन, विधायक सुदीव्य कुमार, पार्टी के महासचिव सह राज्य समन्वय समिति के सदस्य विनोद पांडेय और महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य शामिल रहे। चारों नेताओं ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक की अध्यक्षता में बनी कमेटी के साथ चर्चा की। कांग्रेस की ओर से कमेटी में पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शिद, मोहन प्रकाश, भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम उपस्थित थे।