logo

लोकसभा चुनाव : कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 43 उम्मीदवारों के नाम, जानिये किसे कहां से मिला टिकट 

CONG12.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 43 उम्मीदवारों के नाम हैं। मिली खबर के मुताबिक कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 7 सामान्य, 13 ओबीसी,10 एससी, 9 एसटी और एक मुस्लिम उम्मीदवार को प्रत्याशी बनाया गया है। कांग्रेस ने छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को टिकट दिया है। वहीं, राहुल कस्वां को चूरू लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है। बता दें कि राहुल कस्वां सोमवार को बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं। 

अशोक गहलोत के बेटे वैभव को टिकट 

कांग्रेस की दूसीर लिस्ट में जोरहाट से गौरव गोगोई, सिलचर से सुरज्या खान, जालोर से अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को प्रत्याशी बनाया है। गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस अपनी पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है। पार्टी सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक इसी सप्ताह में तीसरी लिस्ट जारी होने की प्रबल संभावना है।

 

मध्य प्रदेश में इनको दिया गया टिकट 

दूसरी लिस्ट में मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा से नकुलनाथ, भिंड से फूल सिंह बरैया, टीकमगढ़ से पंकज अहिरवार, सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा, सीधी से कमलेश्वर पटेल, मंडला से ओंकार सिंह मरकाम, देवास से राजेंद्र मालवीय, धार से राधेश्याम मुवेल, खरगोन से पोरलाल खरते और बैतूल से रामू टेकाम को टिकट दिया गया है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn