logo

लोकसभा चुनाव : नहीं बनी कांग्रेस से सीट शेयरिंग पर बात, सपा ने जारी कर दी 27 उम्मीदवारों की लिस्ट  

SP19.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग पर सपा (SP) की कांग्रेस के साथ सहमति नहीं बन सकी। खबर लिखे जाने तक सपा अपने 27 उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी कर चुकी है। सपा ने आज 11 लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। वहीं, पार्टी ने इससे पहले 30 जनवरी को 16 लोकसभा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। इस तरह अखिलेश यादव की अगुवाई में सपा ने 80 लोकसभा सीटों के मद्देनजर अब तक 27 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इससे इंडिया गठबंधन के खेमे में खलबली मची हुई है। क्योंकि अधिकारिक तौर पर कांग्रेस और सपा, इन दोनों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर फिलहाल सहमति नहीं बन सकी है।

क्या है कांग्रेस का स्टैंड 

इधर कांग्रेस ने कहा है कि सीट शेयरिंग पर अभी सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के साथ बातचीत खत्म नहीं हुई है। वहां यूपी की सत्ता गलियारे को नजदीक से जानने वालों का मानना है कि अखिलेश यादव अब कांग्रेस के साथ किसी और मीटिंग के मूड में नहीं हैं। बता दें कि सपा ने पहले कांग्रेस को यूपी की 11 सीटों पर लड़ने का प्रस्ताव दिया था। सपा सूत्रों का कहना है कि पार्टी अब 11 सीटों के फैसले पर कायम है। फैसला कांग्रेस को लेना है। वहीं कांग्रेस ने कहा है कि अभी बातचीत का दौर खत्म नहीं हुआ है। 

यूपी में ही हैं राहुल गांधी 

बता दें कि अखिलेश यादव की पार्टी ने आज, 11 उम्मीदवारों की लिस्ट तब जारी की है जब राहुल गांधी यूपी में ही हैं। राहुल यूपी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। मिली खबर के मुताबिक जब सपा ने उम्मीदवारों की घोषणा तब वे अमेठी में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। कयास था कि न्याय यात्रा में राहुल के साथ अखिलेश यादव भी शामिल हो सकते हैं। लेकिन सीट शेयरिंग नहीं होने पर अखिलेश यादव नाराज हैं। एक दिन पहले उन्होंने कहा था कि सीट शेयरिंग पर सहमति नहीं बनने की स्थिति में वे राहुल की न्याय यात्रा में शामिल नहीं होंगे।