logo

महाराष्ट्र : शिवाजी की प्रतिमा ढहने के बाद संजय राउत का बीजेपी पर हमला, कहा- ऐसा अपमान मुगलों ने भी किया 

chd271.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

महाराष्ट्र में शिवाजी की प्रतिमा ढहने के बाद संजय राउत की बीजेपी पर हमला किया है। राउत ने कहा कि शिवाजी का ऐसा अपमान मुगलों ने भी किया था। उन्होंने इसके लिए सीधे तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी, देवेंद्र फडणवीस, सीएम एकनाथ शिंदे और अजित पवार को भी इसके जिम्मेदार बताया। बता दें कि 35 फीट ऊंची इस मूर्ति का उद्घाटन पीएम मोदी ने वार्षिक नौसेना दिवस समारोह के अवसर पर 4 दिसंबर, 2023 को एक समारोह में किया था। 

बहरहाल, राउतन ने कहा कि इस मामले में ठेकेदार और मूर्तिकार के खिलाफ ऐक्शन हो रहा है, लेकिन इनको काम किसने दिया था। आज महाराष्ट्र दुखी है, उनके सीने पर बहुत बड़ा वार हुआ है। जिस तरह से छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा टुकड़े-टुकड़े हुई है, उससे सभी को दुख है। ऐसा अपमान तो महाराज शिवाजी का मुगलों ने भी नहीं किया था। 

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक निर्माण की खराब गुणवत्ता के कारण सोमवार दोपहर अचानक शिवाजी की प्रतिमा ढह गई। महज 8 महीने में प्रतिमा के ढहने से जिले के शिवप्रेमियों में गुस्से की लहर है। वे लोग घटनास्थल पर एकत्र हो गए और आरोप लगाया कि यह घटिया निर्माण कार्य के कारण गिरी है। राज्य पीडब्ल्यूडी विभाग ने प्रतिमा के आसपास के क्षेत्र के सौंदर्यीकरण पर 5 करोड़ रुपये खर्च किए थे। इधर, महाराष्ट्र के मंत्री दीपक केसरकर ने कहा, "यह एक दुर्घटना है। यह मूर्ति नौसेना द्वारा बनाई गई थी। यह नौसेना दिवस था, प्रधानमंत्री यहां आने वाले थे, इसलिए उस समय यह काम तेजी से किया गया और सभी ने इसकी प्रशंसा की।“

Tags - Maharashtra collapse  Shivaji statue Sanjay Raut BJP National News