logo

महाराष्ट्र : 4 नेताओं ने छोड़ी अजित पवार की पार्टी, छगन भुजबल वापस ज्वाइन कर सकते हैं शरद पवार गुट   

17pwar17.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 
महाराष्ट्र में अजित पवार की पार्टी को 4 नेताओं ने छोड़ दिया है और इसी सियासी हलचल के बीच खबर ये भी है कि सीनियर नेता छगन भुजबल वापस शरद पवार गुट को ज्वाइन कर सकते हैं। हालांकि इस बात के संकेत खुद शरद पवार ने पिछले दिनों दिये थे, जब छगन भुजबल ने उनसे मुलाकात की थी। बहरहाल, अजित पवार की पार्टी को छोड़ने वाले 4 नेताओं के नाम हैं, पिंपरी चिंचवाड के एनसीपी प्रमुख अजित गवाहाने, छात्र विंग प्रमुख यश साने, पूर्व पार्षद राहुल भोसले और पंकज भालेकर। इन सबने पार्टी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। 


एक अन्य खबर के मुताबिक एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल भी अजित पवार की पार्टी छोड़ सकते हैं। बता दें कि भुजबल महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी के सीनियर नेता है। मीडिया में खबरें आ रही थीं कि चुनाव में सुप्रिया सुले से हारने के बावजूद अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को पार्टी ने राज्यसभा में भेजने के लिए मनोनीत किया था। इस मुद्दे पर अजित पवार ने उनको कई बार मनाने की कोशिश की, लेकिन वे नाराज चल रहे हैं। 

अजीत गवाहाने ने अपना इस्तीफा पार्टी के अध्यक्ष सुनील तटकरे को भेजने के बाद मीडिया को कहा कि उन्होंने पार्टी छोड़ दी है। उनके साथ ही पूर्व नगर सेवक राहुल भोसले और पंकज भालेकर ने भी अध्यक्ष को इस्तीफा सौंप दिया है। साथ ही छात्र विंग नेता यश साने ने भी इस्तीफा दिया है। 4 नेताओं के एक साथ इस्तीफा देने से अजित पवार गुट को बड़ा झटका लगा है। दूसरी पार्टी ज्वाइन करने के सवाल पर अजीत गवाहने ने कहा, समय आने पर सभी को इस बात का पता चल जायेगा। हालांकि सूत्रों का कहना है कि इस्तीफा दे चुके चारों नेता शरद पवार के संपर्क में है। 


 

Tags - Sharad Pawarajit pawarChhagan Bhujbal resign