logo

दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, टर्मिनल-1 की छत गिरी; एक की मौत

गुग.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
दिल्ली एनसीआर में मॉनसून की पहली ही बारिश से लोगों का बुरा हाल है। मूसलाधार बारिश की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हो गया। बारिश की वजह से टर्मिनल-1 की छत गिर गई। हादसे में एक की मौत हो गई है। पांच लोग घायल है। इन्हें फौरन अस्पताल पहुंचाया गया। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची हैं। पुलिस की टीम लगी हुई है। रेस्क्यू का काम शुरू कर दिया गया है।


बताया है कि कई गाड़ियों का नुकसान हुआ है। बता दें कि राजधानी दिल्ली में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है. इसी दौरान ये हादसा हुआ है। इंडिगो की ओर से सोशल मीडिया एक्स प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया गया है। इंडिगो ने बताया है कि टर्मिनल वन क्षतिग्रस्त होने के कारण दिल्ली में उड़ान रद्द हो गई है, क्योंकि यात्री टर्मिनल में प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं। टर्मिनल के अंदर पहले से ही मौजूद यात्री अपनी उड़ानों में सवार हो सकेंगे, लेकिन दिन में बाद की उड़ानों वाले यात्रियों को ऑप्शन दिया जाएगा। सलाह दी है कि हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति को जान लें।


कब हुआ हादसा?
शुक्रवार तड़के लगातार हो रही बारिश की वजह से IGI एयरपोर्ट के T-1 की छत का कुछ हिस्सा अचानक नीचे आ गिरा जिसकी वजह से वहां खड़े कार टैक्सी चालक उसकी चपेट में आ गए। घटना की जानकारी पुलिस एंबुलेंस और फायर विभाग को दी गई। फायर विभाग से मिली जानकारी के अनुसार लगभग 5:30 बजे उन्हें कॉल मिली थी इसके बाद तीन फायर टेंडर को मौके पर भेजा गया। फिलहाल घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर अन्य विभागों की टीम भी मौजूद है। फिलहाल मौके पर तमाम एजेंसियां मौजूद है और लोगों को उसे हिस्से से दूर रखा जा रहा है बाकी मामले की जांच की जा रही है। 

नागरिक उड्डयन मंत्री बोले-हादसे पर पूरी नजर
टर्मिनल 1 में हुए हादसे के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हमारी हादसे पर पूरी नजर है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत बचाव का काम जारी है। बता दें कि एहतियात के तौर पर अभी टर्मिनल 1 से सारी उड़ानों को रोक दिया गया है।

Tags - Delhi Airport Delhi Airport Accident Delhi News 1 dead Indira Gandhi Airport Monsoon Delhi Rain in Delhi