logo

Breaking : ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, शाम को राष्ट्रपति से भी मिलेंगी

A115.jpg

दिल्ली: 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए होने वाली वोटिंग से 1 दिन पहले ममता बनर्जी की पीएम से मुलाकात को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है। ममता बनर्जी की एक तस्वीर भी सामने आई है जिसमें वो सफेद रंग की कार से पीएम आवास की ओर जाती दिखाई दे रही हैं। 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी करेंगी मुलाकात
प्राप्त जानकारी के मुताबिक ममता बनर्जी शुक्रवार की शाम को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करेंगी। इधर, ममता बनर्जी की पीएम मोदी से मुलाकात को विपक्षी पार्टियां मैच फिक्सिंग बता रही है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल सरकार और केंद्र की एनडीए सरकार के बीच 36 का आंकड़ा रहता है। ममता बनर्जी लगातार केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोलती रही हैं। हालिया, घटनाक्रम में भी ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया था। गौरतलब है कि ममता कैबिनेट के एक पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी इस समय ईडी के शिकंजे में घिरे हैं। 

6 अगस्त को उपराष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग
बता दें कि उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए 6 अगस्त (शनिवार) को वोटिंग होने वाली है। इसमें, एनडीए ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे जगदीप धनखड़ को प्रत्याशी बनाया है जबकि यूपीए ने पूर्व मंत्री और राज्यपाल रह चुकीं मारग्रेट अल्वा को उम्मीदवार बनाया है। हैरान करने वाला फैसला लेते हुए ममता बनर्जी ने उपराष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग की प्रक्रिया से अलग रहने का फैसला किया था। टीएमसी का तर्क था कि उम्मीदवारी के चयन में ममता बनर्जी से कोई मंत्रणा नहीं की गई।

 

क्या एनडीए प्रत्याशी का समर्थन करेंगी ममता! 
इधर, ममता बनर्जी की पीएम मोदी से मुलाकात को उपराष्ट्रपति चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। चूंकि, ममता बनर्जी पहले ही ऐलान कर चुकी हैं कि वो उपराष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगी। उनसे सवाल भी पूछा गया था कि तो क्या वे एनडीए उम्मीदवार का समर्थन करेंगी। जवाब में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि इसका तो सवाल ही पैदा नहीं होता।

अब ताजा घटनाक्रम को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं ममता बनर्जी एनडीए के उम्मीदवार का तो समर्थन नहीं कर देंगी। गौरतलब है कि एनडीए उम्मीदवार लंबे समय तक पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे हैं।