logo

पापियों ने भाग लिया, इसलिए हारे फाइनल; वर्ल्ड कप में बाकी मैच जीती टीम इंडिया–ममता बनर्जी

mamtabe.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
वर्ल्ड कप में भारत की हार ने जैसे सत्ता के गलियारों में खलबली मचा दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्टेडियम में मैच देखने जाना विपक्ष को जैसे एक नया मुद्दा मिल गया हो उनपर कटाक्ष करने का। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि अगर यह विश्व कप का फाइनल मैच कोलकाता या मुंबई होता तो भारत जीत जाता। उन्होंने कहा कि पापी जहां भी जाते हैं 'अपने पाप साथ लेकर जाते हैं।' उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा, "भारतीय टीम ने इतना अच्छा खेला कि उन्होंने विश्व कप में सभी मैच जीते, सिवाय उस मैच को छोड़कर जिसमें पापियों ने भाग लिया था।" 


पूरे देश का भगवाकरण करना चाहते हैं 
यहीं ममता बनर्जी यहीं चुप नहीं रहीं बल्कि उन्होंने कहा कि ''भगवाकरण'' करने का प्रयास किया जा रहा है। "वे पूरे देश को भगवा रंग में रंगने की कोशिश कर रहे हैं। हमें अपने भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है। मैं तो कहती हूं अगर फाइनल कोलकाता या वानखेड़े में होता तो हम वर्ल्ड कप जीत जाते। उन्होंने भगवा रंग की प्रैक्टिस जर्सी पेश करके टीम का भगवाकरण करने की भी कोशिश की। खिलाड़ियों ने विरोध किया और परिणामस्वरूप उन्हें मैचों के दौरान वे जर्सी पहनने की जरूरत नहीं पड़ी।" 


राहुल गांधी ने भी किया था तंजा 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान में एक चुनावी भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ 'पनौती' शब्द का इस्तेमाल किया था क्योंकि उन्होंने विश्व कप फाइनल में भाग लिया था। फाइनल से पहले भारत टूर्नामेंट में लगातार 10 जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया से हार गया था। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N