logo

लोकसभा चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी की रैली से पहले हिरासत में लिये गये कई किसान नेता

KISAN0111.jpg

द फॉलोअपन नेशनल डेस्क 

लोकसभा चुनाव की गहमा-गहमी के बीच, पीएम नरेंद्र मोदी की रैली को देखते हुए कई किसान नेताओं को हिरासत में लिया गया है। बता दें कि आज पंजाब में पीएम मोदी कई रैलियों में हिस्सा लेंगे। इसी के मद्देनजर पुलिस ने उग्र माने जाने वाले कुछ किसान नेताओं को हिरासत में लिया है। आरोप है कि इन किसानों ने पीएम मोदी का विरोध करने की घोषणा की है। रैली में पीएम मोदी को काला झंडा दिखाने की घोषणा की है। पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गुरदासपुर और जलंधर की रैलियों में हिस्सा ले रहे हैं।  

मोदी के विरोध का निर्णय 

द ट्रिब्यून डेली ने इस बारे में रिपोर्ट दी है कि पुलिस ने गुरदासपुर और जलंधर में कई किसान नेताओं के ठिकानों पर रेड किया और उन्हें हिरासत में ले लिया। मिली खबर के मुताबिक पटियाला में किसानों ने कहा था कि वे मोदी और उनकी रैली का विरोध करेंगे। वहीं कई किसान नेताओं ने कहा था कि वे हेलिपैड के पास से ही पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी करेंगे। किसान और जवान भलाई मोर्चा के सदस्य सुखदेव सिंह भोजपाज, तरलोक सिंह और सतबीर सिंह के आवास पर पुलिस ने छापा मारा है। साथ ही कीर्ति किसान यूनियन की गुरदासपुर शाखा के सेक्रेटरी और ट्रेड यूनियन के नेता माखन कोहार के ठीकाने पर भी पुलिस पहुंची है।  

3 महीने से जारी है किसान आंदोलन 

बता दें कि चुनावी गहमा-गहमी के बीच पंजाब और हरियाणा की सीमा शंभू बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा फिर से शुरू होने लगा है। 3 महीने पहले शुरू हुआ किसान आंदोलन अधिकारिक रूप से अब तक जारी है। 23 मई को शंभू बॉर्डर पर किसान आंदोलन का 100वां दिन पूरा हो गया। मिली खबर के मुताबिक किसान यहां हजारों की संख्या में पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी यूपी, उत्तराखंड और राजस्थान से किसानों का यहां पहुंचना जारी है। किसानों ने बताया कि आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर 23 मई को कई अहम बैठकें कई गयीं और आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों को याद किया गया। 

 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Farmers movementLok Sabha electionsNarendra Modiraily