logo

UP Election 2022 : प्रियंका गांधी के किस बयान से मायावती ने साधा कांग्रेस पर निशाना

5152fd05-352e-4368-aaf0-4c2a60a11111.jpg

लखनऊः

यूपी चुनाव जैसे-जैसे निकट आ रहा है, राजनीतिक उठापठक जारी है। नित्य नए-नए बयान देखने-सुनने को मिल ही रहे हैं। आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। ताजा मामला कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) और बसपा सुप्रीमो मायवती (Maywati) के बीच का है। प्रियंका के एक बयान पर मायावती ने पलटवार किया है। दरअसल इनदिनों मायावती की राजनीतिक सक्रियता की शून्यता पर प्रियंका ने हैरानी व्यक्त की थी। अब भला बहनजी चुप कैसे रहतीं। उन्होंने भी पलटवार कर दिया।

 

 


 

ट्वीट कर दिया जवाब
प्रियंका गांधी के बयान के बाद मायावती ने एक ट्वीट के मार्फत अपनी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा है, " उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस की हालत इतनी खस्ता है कि उसके मुख्यमंत्री पद के दावेदार ने कुछ घंटे में ही अपना स्टैंड बदल लिया है। उन्होंने लोगों से कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट खराब न करने की अपील की है। मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा है कि कांग्रेस सीएम की उम्मीदवार ने कुछ घण्टों के भीतर ही अपना स्टैण्ड बदल डाला है। ऐसे में बेहतर होगा कि लोग कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट ख़राब न करें, बल्कि एकतरफा तौर पर बीएसपी को ही वोट दें.''


क्यों हुआ इतना विवाद
प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को कांग्रेस नेता ने कहा था, छह-सात महीने पहले तक हमें लगता था कि उनकी पार्टी एक्टिव नहीं है। हमें लगा शायद वह चुनाव का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन हम भी बहुत हैरान हैं कि चुनाव शुरू हो गया है। हम बीच चुनाव में हैं और जैसा कि आप कह रहे हैं कि वह (मायावती) अभी एक्टिव नहीं हैं।