logo

8 को नहीं, 9 जून को मोदी ले सकते हैं पीएम पद की शपथ, ये VIPs होंगे शामिल 

MODI043.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

नरेंद्र मोदी अब 8 जून को नहीं, बल्कि 9 जून यानी रविवार को पीएम पद की शपथ ले सकते हैं। पहले कहा गया था कि मोदी 8 जून को शपथ लेंगे। अब इसे तिथि को एक दिन आगे यानी 9 जून कर दिया गया है। हालांकि बीजेपी की ओर से इस बात की अधिकारिक घोषणा अब तक नहीं की गयी है। जानकारी यह भी निकल कर सामने आ रही है कि नायडू और नीतीश मोदी के शपथ ग्रहण तक दिल्ली में रुकेंगे। बता दें कि नई सरकार बनाने में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आंध्र प्रदेश के पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू की अहम भूमिका होगी। 

नीतीश और नायडू ने समर्थन पर साइन किया 

इधर, बुधवार (5 जून) को एनडीए की हुई बैठक में TDP चीफ चंद्रबाबू नायडू, बिहार के CM नीतीश कुमार, महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे सहित 14 दलों के 21 नेता शामिल हुए। इसमे सर्वसहमति से नरेंद्र मोदी को एनडीए का नेता चुना गया। दोनों नेताओं ने NDA सरकार के लिए समर्थन पत्र हस्ताक्षर कर दिया है। चर्चा है कि JDU की निगाह रेलवे-कृषि मंत्रालय के साथ बिहार के लिए विशेष पैकेज पर है। वहीं,TDP ने 5 मंत्रालयों और लोकसभा स्पीकर पद की मांग रखी है।

ये हो सकते हैं खास मेहमान 

दसरी तरफ एनडीए को रिजल्ट के बाद से ही विदेशी नेताओं की ओर से मोदी को बधाई का दौर जारी है। 9 जून को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रनिल विक्रमसिंघे भी शामिल हो सकते हैं। वहीं, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल और भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्येल वांगचुक भी शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बन सकते हैं। 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - NARENDRA MODIPMOATH