logo

सुतली बम की माला पहन क्यों विधानसभा पहुंचे विधायक

bomb2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
मध्यप्रदेश विधानसभा में हरदा के कांग्रेस विधायक आर के दोगने सुतली बम का माला पहनकर पहुंचे। के दोगने सुतली ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध करते हुए मामले की जांच के लिए बनाई गई टीम में पत्रकारों को शामिल करने की मांग की। हालांकि विधानसभा घुसने से पहले सुरक्षाकर्मियों ने उनसे माला छीन लिया। गौरतलब है कि 6 फरवरी की सुबह करीब 11 बजे मध्यप्रदेश के हरदा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया। मामले में 11 लोगों की मौत हो गई। करीब 200 से अधिक लोग घायल हुए। इस घटना को लेकर पीएम मोदी ने भी दुख जताया था। पीएम ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर मुआवजे का भी ऐलान किया था। पीएम ने कहा है कि मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपए दिए जाएंगे। घायलों को 50 हजार रुपए एक लाख रुपए दिए जाएंगे।  


सीएम मोहन यादव ने तत्काल लिया था संज्ञान
घटना पर तुरंत संज्ञान लेते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंत्री उदय प्रताप सिंह, एसीएस अजीत केसरी, डीजी होम गार्ड अरविंद कुमार हेलीकॉप्टर से हरदा जाने के निर्देश दिया था। वहीं, भोपाल और इंदौर में मेडिकल कॉलेज, एम्स और भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने के लिए भी निर्देशित किया गया था।  इसके अलावा, इंदौर और भोपाल से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया था। 


आसपास के 60 से अधिक घरों में लग गई थी आग
मंगलवार सुबह 11 बजे अवैध पटाखा फैक्ट्री में जोरदार बलास्ट हुआ। ब्लास्ट इतना तेज था इससे पूरा इलाके हिल गया। ब्लास्ट कितना तेज था आप इस बात से इसका अंदाजा लगा सकते हैं कि धमाके की आवाज पूरे शहर में सुनाई दी। उस वक्त वहां से गुजर रहे राहगीर वाहन समेत दूर उछल गए। खबर लिखने तक वहां रूक-रूक कर धमाके हो रहे थे। आसपास के 60 से अधिक घरों में आग लग गई। मौके पर भगदड़ मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। फैक्ट्री से उठतीं आग की लपटें और धुएं का गुबार दूर से ही देखा जा रहा है।

 हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\