logo

मुकेश अंबानी ने खरीदी भारत की सबसे महंगी प्राइवेट जेट, कीमत जान कांप जाएंगे

वदगलु1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी हर दिन सुर्खियों में रहते हैं। वे बेहद आलीशान जिंदगी जीते हैं और जो कुछ भी करते हैं, वह दुनिया भर में चर्चा का विषय बन जाता है। अब उन्होंने एक नया प्राइवेट जेट खरीदकर लोगों को एक बार फिर से चौंका दिया है। जानकारी के अनुसार मुकेश अंबानी ने भारत का पहला बोइंग 737 मैक्स 9 प्राइवेट जेट खरीदा है। अंबानी फैमिली की नई प्राइवेट जेट बोइंग 737 मैक्स 9, जो कि भारत आ चुकी है और भारत की यह पहली अल्ट्रा लग्जरी प्राइवेट जेट है। मुकेश अंबानी के पास पहले से ही काफी सारी प्राइवेट जेट है और इस नई एंट्री से अब उनकी लग्जरी लाइफस्टाइल और सफर में बेहद अहम मुकाम जुड़ गया है।


1000 करोड़ है कीमत 
आपको जानकर हैरानी होगी कि अंबानी फैमिली की नई लग्जरी प्राइवेट जेट बोइंग 737 मैक्स 9 की कीमत करीब 1000 करोड़ रुपये है। अब तक भारत में किसी के पास यह विमान नहीं है। लंबे समय से इसके भारत आने की चर्चा चल रही थी बीते अगस्त में भारतीय धरती पर इसका आगमन हुआ। भारत लाने से पहले इस बेसल, जिनिवला और लंदन में इसका फ्लाइट टेस्ट किया गया। अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन स्थित बोइंक के रेंटन प्रोडक्शन फैसिलिटी में इसे असेंबल किया गया है। मुकेश अंबानी के इस प्राइवेट जेट को साल 2022 में ही आना था, लेकिन बोइंग से जुड़े विवाद की वजह से इसे भारत आने में देरी हुई। अंबानी फैमिली ने अपनी जरूरतों के अनुसार इसमें काफी सारे कस्टमाइजेशन कराए हैं।



आपको बता दें कि दुनिया में किसी भी बिजनेसमैन के पास बोइंग 737 मैक्स 9 नहीं है और मुकेश अंबानी दुनिया के पहले बिजनेसमैन हैं, जिनके पास यह अल्ट्रा लग्जरी प्राइवेट जेट है। यह विमान स्पेसियस केबिन और बड़े कार्गो स्पेस के लिए जाना जाता है। इसमें दो CFMI LEAP-1B इंजन लगे। MSN 8401 नंबर वाला यह लग्जरी प्राइवेट जेट एक बार में 11,770 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। बोइंग 737 मैक्स 9 को कंफर्ट, स्पीड और लग्जरी का कॉम्बो माना जाता है और लोग इसे आसमान में उड़ने वाला 7 स्टार होटल मानते हैं।


अंबानी फैमिली के पास 10 प्राइवेट जेट
आपको बता दें कि मुकेश अंबानी फैमिली के पास एक से बढ़कर एक प्राइवेट जेट हैं, जिनमें नए Boeing 737 MAX 9 के अलावा 9 और लग्जरी प्राइवेट जेट हैं और इनमें बंबार्डियर ग्लोबल 6000 और एम्ब्रेयर ईआरजे-135 के साथ ही दो-दो Dassault Falcon 900s हैं। 9 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के मालिक के मालिक मुकेश अंबानी के पास एक से बढ़कर एक लग्जरी कारें भी हैं।

Tags - Mukesh Ambani Mukesh Ambani News Private Jet Mukesh Ambani Rich Man Mukesh Ambani737 max 9 private jet