logo

नायब सिंह सैनी होंगे खट्टर की जगह नए CM, हरियाणा में बीजेपी ने फिर चौंकाया

SAINI.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

हरियाणा की सियासत में मंगलवार को बड़ा फेरबदल हुआ। नायब सिंह सैनी हरियाणा के नए मुख्यमंत्री होंगे। वह मंगलवार शाम पांच बजे पद की शपथ लेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा था, जिसे स्वीकार कर लिया गया। इसके बाद से ही कयास लगने लगा था कि हरियाणा में बीजेपी कितने तरीकों से सरकार बना सकती है। इस बीच ये खबर भी आयी कि दोबारा सरकार बनने पर भी खट्टर ही सीएम होेंगे। लेकिन इस कयास पर अब विराम लग गया है। 

इस वजह से टूटा गठबंधन 

इसके साथ ही हरियाणा में बीजेपी और जननायक जनता पार्टी (JJP) का गठबंधन टूट गया है। कहा जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर हुए मतभेदों की वजह से ये गठबंधन टूटा है। इस बीच चंडीगढ़ में बीजेपी के विधायक दल की बैठक हो रही है। निर्दलीय विधायकों ने सीएम खट्टर से मुलाकात कर अपना समर्थन जताया है। इसके बाद सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है। 

ये है पूरा मामला 

बता दें कि आज सुबह ही हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर ने पद से इस्तीफा दे दिया है। खट्टर के साथ उनकी पूरी कैबिनेट ने भी राज्यपाल को इस्तीफा दे दिया है। मिली राज्यपाल ने बीजेपी नेता का इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है। मिली खबरों में बताया गया है कि लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के साथ जेजेपी यानी जननायक जनता पार्टी के साथ सीटों के बंटवारे पर सहमति नहीं बन सकी। इसी के बाद खट्टर ने इस्तीफा दिया है। माना जा रहा है कि बीजेपी के शीर्ष नेताओं से विचार के बाद खट्टर ने सीएम पद छोड़ने का फैसला किया। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn