logo

NEET गड़बड़ी मामला : आरजेडी नेता कैलाश यादव की मांग- इस्तीफा दें शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान 

KAILASH_YADAW2.jpg

रांची 
NEET परीक्षा गड़बड़ी मामले में आरजेडी नेता कैलाश यादव ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफा की मांग की है। प्रदेश राजद महासचिव सह मीडिया प्रभारी कैलाश यादव ने आगे कहा कि नीट परीक्षा पेपर लीक मामले को लगभग महीना बीतने को है। लेकिन इस मामले में आज तक केंद्र सरकार कोई ठोस निर्णय नहीं ले सकी है और न ही जांच में कोई पुख्ता परिणाम सार्वजनिक किया गया है। कहा कि सही तरीके से जांच होने पर ये व्यापम से बड़ा घोटाला साबित हो सकता है। 


युवा वर्ग का भविष्य बर्बाद करने का आरोप 
यादव ने आरोप लगाया कि नीट परीक्षा पेपर में लीक मामला सुनियोजित है। कहा कि इस घोटाले में NTA का रैकेट चलाने वाले गिरोह की गहन जांच होनी चाहिये। यादव ने कहा कि देश में बीजेपी शासित प्रदेशों गुजरात, उत्तरप्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, असम सहित तमाम राज्यों में मेडिकल, पुलिस भर्ती, शिक्षक नियुक्ति जैसी बहालियों के पेपर लीक हो जाते हैं। कहा, सरकार की मंशा युवाओं को नौकरी देना नहीं है बल्कि युवाओं का भविष्य खराब करना है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जांच के मामले में अभी तक फेल साबित हुए हैं। उनको अविलंब इस्तीफा देना चाहिए। 


सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई
इधर, नीट पेपर लीक मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई को दौरान शीर्ष अदालत ने केंद्र सरकार और एनडीए दोनों को नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने एक बार फिर से काउंसलिंग पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने साफ शब्दों में कहा है कि आखिरी सुनवाई के बाद परीक्षा कैंसिल होती है तो काउंसलिंग भी कैंसिल हो जाएगी।


 

Tags - Kailash YadavRJDNEETJharkhand News