logo

NEET पेपर लीक मामले में ट्विस्ट : SC ने IIT के निदेशक को टीम बनाने के लिए कहा, जांच में ये होगा फायदा  

sc_2214.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

NEET पेपर लीक मामले में आज एक नया ट्विस्ट आ गया है। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने IIT दिल्ली के निदेशक को टीम बनाने के लिए कहा है। मिली खबर के मुताबिक NEET-UG 2024 परीक्षा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने IIT दिल्ली के निदेशक को परीक्षा में एक प्रश्न के सही उत्तर पर राय बनाने के लिए संबंधित विषय के 3 विशेषज्ञों की एक टीम बनाने के लिए कहा है। इसके लिए मंगलवार दोपहर 12 बजे तक का समय दिया गया है। बता दें कि कुछ छात्रों ने प्रश्न के 2 विकल्पों के लिए अंक देने के NTA के फैसले को चुनौती दी है। 

वहीं, एक याचिका की पैरवी कर रहे एडवोकेट श्वेतांक सैलकवाल ने कहा कि NTA ने हमें डेटा उपलब्ध कराया। उसमें अनियमितताओं को कोर्ट के सामने चिह्नित किया गया है। हम दर्शाना चाहते हैं कि (NEET) पेपर लीक हुआ था और ये निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता कि किस स्तर पर पेपर लीक हुआ है। इसलिए पेपर दोबारा होना चाहिए। बता दें कि पेपर लीक और गड़बड़ी का आरोप लगाने वाले मामले की सुनवाई कल यानी 23 जुलाई को जारी रहेगी।

बता दें कि नीट पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। आज उम्मीद जताई जा रही थी नीट की परीक्षा फिर होगी या नहीं, इसपर फैसला आ सकता है। कोर्ट ने विवादों से घिरी नीट-यूजी परीक्षा से संबंधित याचिकाओं पर सुनवाई शुरू करते हुए कहा कि इसके सामाजिक प्रभाव हैं। वहीं सुनवाई के दौरान सरकार ने अपनी 3 गलतियों को माना है। NTA ने माना है कि 3300 से ज्यादा स्टूडेंट्स को गलत पेपर दिया गया था। इन्हें SBI की जगह केनरा बैंक का पेपर बांटा गया था। 


 

Tags - NEET IIT Supreme Court