logo

NEET PG : तय तारीख पर होंगी NEET PG की परीक्षाएं,सुप्रीम कोर्ट से याचिका ख़ारिज 

medical-647_0303170327491.jpeg

नई दिल्ली :
कोरोना महामारी के कारण NEET PG परीक्षा में हुई देरी पर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जाहिर किया है। सुप्रीम कोर्ट ने इसे अब और टालने की याचिका खारिज कर दी है। सुप्रीम कोर्ट ने और विलम्ब से परीक्षाए आयोजित करवाने वाली याचिका ख़ारिज करते हुए कहा  कि परीक्षा में देरी से डॉक्टरों की अनुपलब्धता होगी और मरीजों की देखभाल गंभीर रूप से प्रभावित होगी। 

अराजकता और अनिश्चितता के हालात  
न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति सूर्यकांत की पीठ ने फैसला सुनाते हुए कहा कि परीक्षा स्थगित करने से अराजकता और अनिश्चितता की स्थिति पैदा होगी। छात्रों का एक बड़ा वर्ग जिसने रजिस्ट्रेशन करवाया है और परीक्षा की तैयारी कर ली है,उस पर असर पड़ेगा । पीठ ने कहा कि छात्रों के दो वर्ग है। एक वर्ग स्थगन की मांग कर रहा है ,वही दूसरा 2 लाख 6 हज़ार उम्मीदवारों का बड़ा वर्ग परीक्षा की तैयारी कर चुका है। कोर्ट ने कहा कि सरकार परीक्षा समय पर आयोजित करवाने की पूरी कोशिश कर रही है। चूकि महामारी के कारण पहले ही परीक्षा पर असर पड़ा है। ऐसे में अदालत द्वारा निर्धारित किये गए समय का पालन किया जाना चाहिए।  


IMA और प्रियंका गाँधी ने छात्रों की मांग का किया था समर्थन 
छात्रों द्वारा दायर याचिका का इंडियन मेडिकल एसोसिएशन(IMA) और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ने समर्थन किया था। प्रियंका गाँधी ने ट्वीट कर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से NEET PG की परीक्षा को टाले जाने का अनुरोध किया था। लेकिन ,सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब साफ़ है कि परीक्षाए निर्धारित तारीख पर होंगी।