logo

फिल्म बनी तब लोगों ने महात्मा गांधी के बारे में जाना – पीएम नरेंद्र मोदी 

MODI.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, महात्मा गांधी पर जब फिल्म बनी तब लोगों ने उनके बारे में जाना। कहा, इससे पहले गांधी को कौन जानता था। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में इंटरव्यू देते हुए उन्होंने ये बात कही। उन्होंने कहा, ये बात मैं पूरी दुनिया में घूमने के बाद कह रहा हूं। पीएम ने कहा, महात्मा गांधी को दुनिया तब तक नहीं जानती थी, जब तक की उनके बारे में एक फिल्म नहीं बनी। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी एक महान आत्मा थे। तो क्या हमारी जिम्मेदारी नहीं बनती कि पूरी दुनिया महात्मा गांधी को जाने। 

 

क्या कहा पीएम मोदी ने 
पीएम मोदी ने आगे कहा, कोई नहीं जानता था महात्मा गांधी को, ऐसे में जब पहली बार फिल्म बनीं तो क्यूरियोसिटी हुई कि कौन क्या है। अगर दुनिया मार्टिन लूथर किंग, नेल्सन मंडेला को जानती है। तो गांधी उनसे कम नहीं थे। आपको ये बात स्वीकार करना होगा, क्योंकि मैं दुनियाभर की यात्रा करने के बाद ये बात कह रहा हूं। गांधी और उनके माध्यम से भारत को मान्यता मिलना चाहिये। 

राहुल गांधी ने ली चुटकी 

पीएम के इस बयान पर राहुल गांधी ने चुटकी लेते हुए कहा है कि सिर्फ ‘एंटायर पॉलिटिकल साइंस’ के छात्र को ही महात्मा गांधी के बारे में जानने के लिये फिल्म देखने की ज़रूरत रही होगी। राहुल ने आगे कहा, नरेंद्र मोदी और भाजपा का अंतिम लक्ष्य है बाबा साहब का संविधान खत्म कर वंचितों से उनका अधिकार और आरक्षण छीन लेना। एक तरफ अंधे निजीकरण को हथियार बना कर सरकारी नौकरियां खत्म की जा रही हैं, जो बैकडोर से आरक्षण खत्म करने का रास्ता है। दूसरी तरफ एक ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है जिसमें भयंकर अत्याचार झेल रहे दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों और गरीब सामान्य वर्ग को न्याय के लिए तरसाया जा रहा है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Narendra ModiGANDHIGANDHI FILMMahatma GandhiPM