logo

पीएम मोदी ने देशवासियों को दिया नया टास्क, 14-22 जनवरी तक ये करना होगा

a714.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क:

राम जन्मभूमि मंदिर में श्रीरामलाल की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले शनिवार को अयोध्या दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नागरिकों को नया टास्क दिया। पीएम ने कहा कि हमें तीर्थस्थलों और मंदिरों में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना होगा। पीएम ने कहा कि अयोध्यावासियों से मेरी अपील है कि वे शहर में स्वच्छता रखना सुनिश्चित करना है। उन्होंने कहा कि देश-दुनिया से लाखों श्रद्धालु अयोध्या में रामलला का दर्शन करने आएंगे। उनके मन मे शहर को लेकर साफ-सुंदर छवि बननी चाहिए। पीएम ने कहा कि अयोध्यावासियों को संकल्प लेना है कि अयोध्या को विश्व का सबसे स्चच्छ शहर बनाएंगे। 

14 से 22 जनवरी तक सफाई की अपील
प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं सभी तीर्थ ट्रस्टों और मंदिर प्रबंधकों से आग्रह करता हूं कि वे 14 जनवरी से 22 जनवरी तक तीर्थस्थलों और मंदिरों की स्वच्छता का अभियान चलाएं। लोग भी इसमें भागीदारी निभाएं। उन्होंने कहा कि श्रीराम पूरे देश के हैं। जब वह आ रहे हैं तो मंदिर और तीर्थ अस्वच्छ नहीं होने चाहिए। उन्होंने कहा कि अब से कुछ देर पहले अयोध्या नगरी में मुझे एक और सौभाग्य मिला। मैंने उज्जवला योजना की एक लाभार्थी के घर जाकर चाय पी। ये खुशी की बात थी। 

22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा
गौरतलब है कि 22 जनवरी को श्रीरामजन्मभूमि मंदिर में श्रीरामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होने वाली है। पीएम मोदी उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेंगे। उसमें राजनीति, फिल्म और खेल जगत सहित सामाजिक कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है।