logo

2024 लोकसभा चुनाव में जीत मिलेगी या..., सामने आया प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा बयान

a1031.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

देश में आम चुनाव का ऐलान होने में अब कुछ ही महीने बाकी हैं। इस बीच प्रधानमनंत्री  नरेंद्र मोदी का लोकसभा चुनाव में एनडीए के प्रदर्शन पर बड़ा बयान सामने आया है। फाइनेंशियल टाइम्स को दिए गए एक साक्षात्कार में पीएम मोदी ने कहा कि मैं 2024 के आम चुनाव में अपनी पार्टी की जीत को लेकर आश्वस्त हूं। पीएम मोदी ने कहा कि जनता को यह अहसास है कि देश उतार-चढ़ाव के शीर्ष पर है। वह 2024 में बीजेपी की जीत के प्रति बहुत आश्वस्त हैं। पीएम ने कहा कि भारत के लोग देश की तरक्की में तेज उछाल चाहते हैं और वे जानते हैं कि ऐसा वही पार्टी कर सकती है जो उन्हें यहां तक लेकर आई है। 

हाल ही में 3 राज्यों में बीजेपी की बनी सरकार
पीएम मोदी का यह बयान इसलिए भी खास है क्योंकि हाल में ही संपन्न 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 3 राज्यों में प्रचंड बहुमत हासिल कर सरकार बनाई है। बीजेपी ने मध्य प्रदेश की सत्ता में वापसी की वहीं राजस्थान और छत्तीगढ़ में कांग्रेस को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया। पीएम ने कहा कि यदि हम लगातार तीसरे आम चुनाव में जीत हासिल कर पाते हैं तो यह समर्थकों के लिए एक पुष्टि होगी। पीएम ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था का विकास हुआ है। देश का वैश्विक सम्मान बढ़ा है। लाखों लोगों का जीवन सकारात्मक दृष्टिकोण से बदला है। बहुसंख्यक हिंदू जनता को सार्वजनिक जीवन के केंद्र में रखा गया है। मोदी सरकार पर प्रतिद्वंदियों पर नकेल कसने, समाज में विभेद पैदा करने और मुस्लिम अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव का आरोप लगता है। इस पर पीएम ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है। जो करप्शन करेगा उसे कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। 

संविधान संशोधन के कयासों पर क्या बोले मोदी
पीएम मोदी ने संविधान में संशोधन के कयासों को निरर्थक बताया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने बहुत सारे ऐसे काम किए हैं जिससे आम लोगों को फायदा पहुंचा। पीएम ने कहा कि हमारी सरकार के परिवर्तनकारी कदमों से करोड़ों लोगों की जिंदगी बदली है। स्वच्छ भारत अभियान से लेकर अग्रणी डिजिटल सार्वजनिक बुनियादी ढांचा का निर्माण करने तक हमने बहुत सारे काम किए हैं। 

लोकसभा चुनाव की तारीखों का कब होगा ऐलान
गौरतलब है कि मार्च-अप्रैल तक लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। सत्तारूढ बीजेपी सहित बाकी सभी पार्टियां चुनावी मोड में आ चुकी है। 28 विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक दिल्ली में आयोजित की गई जिसमें एक कमिटी का गठन किया गया। सीट बंटवारे पर भी चर्चा की जाएगी। एनडीए ने भी सत्ता में वापसी के लिए कमर कस ली है। लोकसभा चुनावों में इस बार फोकस आदिवासियों पर होगा इसके संकेत भारतीय जनता पार्टी ने दिए हैं। झारखंड की पूर्व राज्यपाल रहीं द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया गया। पीएम मोदी ने ब्रिटिश सत्ता के खिलाफ संघर्ष करने वाले आदिवासी नायक धरती आबा बिरसा मुंडा की धरती से पीएम जनमन योजना की शुरुआत की जो जनजातियों के लिए समर्पित है।