logo

पीएम की जापान यात्रा : दो दिवसीय यात्रा पर पीएम मोदी पहुंचे जापान,भारतीय समुदाय ने गर्मजोशी से किया स्वागत

FTaE5zzUcAEuo1g.jpg

डेस्क :
प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय यात्रा पर जापान पहुंच गए हैं। वे कल बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाईडन,जापान और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री के साथ कवाड शिखर सम्मलेन में हिस्सा लेंगे। इस शिखर सम्मेलन में हिन्द -प्रशांत क्षेत्र से सम्बंधित घटनाक्रमो पर चर्चा के साथ पारस्परिक हितों से जुड़े वैश्विक मुद्दों पर भी नेतागण विचारों का अदान-प्रदान करेंगे।  

भारतीय समुदाय ने गर्मजोशी से किया स्वागत,पीएम ने कहा शुक्रिया  
जापान पहुंचकर भारतीय समुदाय को पीएम ने शुक्रिया कहा,उन्होंने कहा कि भारतीय समुदाय ने विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी योगदान दिया है। वे भारत में भी अपनी जड़ों से जुड़े रहे हैं। मैं गर्मजोशी से स्वागत के लिए जापान में प्रवासी भारतीयों को धन्यवाद देता हूं।

भारतीय समुदाय को करेंगे सम्बोधित
कल होने वाली कवाड शिखर सम्मेलन से पहले आज शाम पीएम भारतीय समुदाय को सम्बोधित करेंगे। सम्बोधन का समय आज शाम 4 बजे रखा गया है। स्वागत के दौरान पीएम ने भारतीय समुदाय के बच्चो को आशीर्वाद दिया। उन्होंने एक बच्चे से पूछा कि क्या वह हिंदी बोल सकता हैं।

40 घंटे के प्रवास पर हैं पीएम
जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर टोक्यो पहुंचे प्रधानमंत्री 40 घण्टे के प्रवास पर हैं।इस दौरान वे विश्व के तीन नेताओं के साथ बैठक सहित 23 कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इसके साथ 36 जापानी सीइओ और सैकड़ो भारतीयों से बात करेंगे।