logo

अंतिम फेज के चुनाव प्रचार के बाद कन्याकुमारी जाएंगे पीएम, 30 मई से 1 जून तक घ्यान में रहेंगे लीन

modi_jammu1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई से लेकर 1 जून तक ध्यान में लीन रहेंगे। पीएम कन्याकुमारी दौरे पर जाने वाले हैं। यहां पीएम शोर से दूर ध्यान करेंगे। बड़ी बात यह है कि पीएम मोदी दिन रात उसी जगह पर ध्यान में रहेंगे जहां पर स्वामी विवेकानंद ने घ्यान किया था। गौरतलब है कि अंतिम चरण का चुनाव 1 जून को होना है। इसे लेकर पीएम ताबातोड़ सभाएं और रैलियां कर रहे हैं। 30 मई की शाम 5 बजे प्रचार थम जाएंगे। जिसके बाद पीएम कन्याकुमार जाएंगे। 


रॉक मेमोरियल जाएंगे पीएम मोदी 
ANI के एक्स पोस्ट से मिली जानकारी के अनुसार पीएम अपने चुनाव अभियान के समापन के बाद कन्याकुमारी जाएंगे। पीएम मोदी 30 मई से 1 जून तक कन्याकुमारी का दौरा करेंगे। कन्याकुमारी में पीएम मोदी रॉक मेमोरियल जाएंगे और 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान मंडपम में उसी स्थान पर दिन-रात ध्यान करेंगे, जहां स्वामी विवेकानंद ने ध्यान किया था। बता दें कि जिस चट्टान पर प्रधानमंत्री ध्यान करेंगे, उसका विवेकानंद के जीवन पर बड़ा प्रभाव था और यह भिक्षु के जीवन में गौतम बुद्ध के लिए सारनाथ के समान ही महत्व रखता है। पूरे देश में घूमने के बाद विवेकानन्द यहीं पहुंचे थे और तीन दिनों तक ध्यान किया था। उन्होंने यहां विकसित भारत का सपना देखा था।


2019 चुनाव के दौरान भी पीएम मोदी ने किया था ध्यान
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 में लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद ध्यानमग्न हुए थे। उस समय पीएम मोदी ने आखिरी चरण के मतदान के समय केदारनाथ का दौरा किया था। जहां उन्होंने रुद्र गुफा में ध्यान किया था। पीएम मोदी के उस दौरे की चर्चा हमेशा की जाती है। आज भी ध्यान में लीन पीएम मोदी की तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर की जाती हैं।

Tags - Narendre Modi newsPM ModiPM Kanyakumari visitloksabha election 2024