logo

दिल्ली : राष्ट्रपति ने बस दुर्घटना में ITBP जवानों की मौत पर जताया दुख, घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की

A152.jpg

दिल्ली: 

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग (Anantnag) जिला अंतर्गत पहलगाम (Pahalgam ) में आईटीबीपी (ITBP) जवानों से भरी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) की प्रतिक्रिया सामने आई है। द्रौपदी मुर्मू ने दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद बताया है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शोक संदेश में कहा कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में आईटीबीपी जवानों के अनमोल जीवन का दुखद नुकसान मुझे दुख से भर देता है। शोक-संतप्त परिवारों के प्रति मेरी घोर संवेदना है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं। 

 

मंगलवार तड़के हुई थी दुर्घटना
गौरतलब है कि मंगलवार की अहले सुबह आईटीबीपी के 37 और सेना के 2 जवानों को लेकर लौट रही बस पहलगाम में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। आरंभिक जांच में पता चला है कि बस का ब्रेक फेल हो गया था। इसकी वजह से वाहन अनियंत्रित हो गया खाई में जा गिरा। हादसे में अब तक 10 जवानों के मौत की सूचना है वहीं, कई जवान गंभीर रूप से घायल हैं। 

अब तक 10 जवानों की मौत हुई
इधर, आईटीबीपी ने स्पेशल कमांडोज को घटनास्थल पर भेजा है ताकि राहत और बचाव कार्य में तेजी लाई जा सके। घटनास्थल की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया में वायरल है, जिसमें देखा जा सकता है कि बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है। आईटीबीपी और सेना के जवान राहत एवं बचाव कार्य में लगे हैं। कुछ घायल जवानों को भी वीडियो में देखा जा सकता है।