logo

28 फरवरी को रांची आएंगी राष्ट्रपति, 1,000 जवानों के जिम्मे शहर की सुरक्षा; जानें और क्या है तैयारी

president_police.jpg

द फॉलोअप डेस्क
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का 28 फरवरी को रांची आगमन होने वाला है। सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए वह झारखंड आ रही है। उनके आगमन को लेकर युद्धस्तर पर तैयारी चल रही है। प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गई है। रांची जिला व पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था चुस्त- दुरुस्त कर दी है। एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक करीब 1 हजार पुलिस फोर्स के अलावा 45 दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसमें रैफ, जैप, जिला बल, आईआरबी शामिल है। 


डीसी ने खुद संभाला मोर्चा
वहीं कंट्रोल रूम से राष्ट्रपति की सुरक्षा पर नजर रखी जाएगी। सभी प्रतिनियुक्ति पुलिस कर्मियों और दंडाधिकारियों को सख्त निर्देश हैं कि वे ड्यूटी में कोई लापरवाही न बरतें। डीसी राहुल सिन्हा व एसएसपी चंदन सिन्हा पूरी सुरक्षा व्यवस्था पर स्वयं नजर रखेंगे। सुरक्षा को लेकर डीसी और एसएसपी ने अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों के साथ शनिवार को बैठक की। इस दौरान सुरक्षा का ब्लू प्रिंट भी तैयार किया गया। अधिकारियों ने राष्ट्रपति की सुरक्षा में किसी भी हाल में चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

विश्वविद्यालय परिसर में 27 को होगी ब्रीफिंग

कार्यक्रम की ब्रीफिंग एवं रिहर्सल 27 फरवरी को सुबह 11 बजे से केंद्रीय विश्वविद्यालय मनातू रांची में की जाएगी। इसमें सभी दंडाधिकारी, सभी स्तर के पुलिस पदाधिकारी एवं बल को उपस्थित रहने का आदेश दिया गया है। राष्ट्रपति के दौरे के दौरान संपूर्ण रूट लाइन एवं कार्यक्रम स्थल तथा आसपास के क्षेत्र को नो ड्रोन जोन घोषित किया जाएगा। इसके लिए उपायुक्त ने एसडीओ को आदेश जारी किया है।

Follow this link to join my WhatsApp group: https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86