logo

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड : दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े 3 अपराधी, भारी संख्या में हथियार बरामद

a27.JPG

डेस्क: 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले को लेकर सोमवार को प्रेस वार्ता बुलाई। प्रेस वार्ता में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एसपी ने जानकारी दी कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल 2 मुख्य शूटर्स को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से बड़ी संख्या में हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को जवारके गांव के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले की जांच जारी है।

शूटर्स को भगाने वाले गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने प्रेस वार्ता में बताया कि टीम ने हत्याकांड को अंजाम देने के बाद शूटर्स को भागने के लिए बोलेरो मुहैया करवाने वाले प्रियव्रत फौजी, काशी उर्फ कुलदीप और केशव को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 3 पिस्तौल, 1 असॉल्ट राइफल, 8 ग्रेनेड और एके-47 राइफल की एक श्रृंखला बरामद की है। तीनों से पूछताछ की जा रही है। 

गोल्डी बराड़ ले रहा था जानकारी
दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उनके पास घटना से पहले 1 फोन आया था। गोल्डी बराड़ को रेकी करने वाले ने सूचना दी थी कि सिद्धू मूसेवाला बिना पर्याप्त सुरक्षा के घूम रहा है। अपराधियों ने सिंगर को गोली मारने के बाद गोल्डी बराड़ को फोन किया और बताया कि काम खत्म हो गया। गोलीबारी के लिए एके-47 का इस्तेमाल किया गया था। 

29 मई को हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या
गौरतलब है कि पंजाब के मानसा जिला अंतर्गत मूस गांव के रहने वाले मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या उस वक्त कर दी गई थी जब वे अपने चचेरे भाई और दोस्त के साथ अपनी थार जीप में सवार होकर कहीं जा रहे थे। इसी दौरान जवाहरके गांव के पास अपराधियों ने उनकी कार को घेर लिया और अंधाधुंध फायरिंग की। सिद्धू मूसेवाला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।