logo

दिल्ली : नौकरी का झांसा देकर युवकों को लाता था घर, बंधक बनाकर कुकर्म करता था ये 'सनकी'

delhi_news.png

दिल्ली:

 

दिल्ली से एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई है। नौकरी का झांसा देकर लोगों से गंदा काम करवाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया है। आरोपी का नाम रहीस खान है। मिली जानकारी के मुताबिक रहीस खान रोजाना पुरानी दिल्ली स्टेशन जाया करता था और वहां से कामगारों को पकड़ कर घर लाया करता था। इसके बाद कामगारों को नौकरी देने के बहाने उनका आधार कार्ड और जरूरी कागजात रख लेता और उन्हें ब्लैकमेल कर गलत काम किया करता। इसके साथ ही वह धमकी भी देता था कि किसी को बताया तो जान से मार दिया जाएगा।


एक किशोर ने किया पूरे मामले का खुलासा
इस पूरे मामले की जानकारी एक किशोर ने दिल्ली पुलिस को दी जिसके बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पाया है। किशोर ने बताया कि आरोपी उसके साथ भी गलत करने के फिराक में था लेकिन वह किसी तरह वहां से भाग निकला और पुलिस थाना में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद चांदनी महल पुलिस ने आरोपी रहीस खान को गिरफ्तार कर लिया। जांच में दिल्ली पुलिस ने आरोपी के घर से 10 आधार कार्ड और 5 मोबाइल फोन बरामद किए है।


नौकरी का झांसा देकर करता था गलत काम
रहीस खान से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि वह नौकरी देने के बहाने लोगों को मिलने बुलाता फिर बंधक बना कर उनका आधार कार्ड और जरूरी कागजात रख लेता था। रहीस खान बंधक बनाए हुए लोगों को जान से मारने की धमकी भी देता और युवकों से कुकर्म करता था। बताया जा रहा है कि रहीस खान अब तक 10 युवकों को बंधक बनाकर कुकर्म कर चुका है।


मानसिक रोगी लगता है रहीस
दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी रहीस पर जोधपुर (राजस्थान) में भी कुकर्म का मुकदमा दर्ज है। दरअसल 4 अगस्त को एक किशोर चंगुल से भागकर दिल्ली पुलिस के पास पहुंचा। तब मामला सामने आया और राजस्थान में कुकर्म की बात सामने आई।