logo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महाराष्ट्र के प्रत्येक नागरिक से माफी मांगनी चाहिए : राहुल गांधी

Rahul_3.jpg

महाराष्ट्र : लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को महाराष्ट्र के प्रत्येक नागरिक से माफी मांगनी चाहिए। उन्हें न केवल सिंधुदुर्ग जिले में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने की घटना के लिए बल्कि नोटबंदी, किसान विरोधी विधेयकों और जीएसटी के लिए भी माफी मांगनी चाहिए।

गांधी ने कहा कि मोदी को 17वीं सदी के महान योद्धा राजा छत्रपति शिवाजी महाराज के उस अपमान के लिए महाराष्ट्र के प्रत्येक नागरिक से माफी मांगनी चाहिए, जब 26 अगस्त को राजकोट किले में उनकी प्रतिमा ढह गई थी।

महाराष्ट्र में शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने की घटना को लेकर राज्य की भाजपा-शिवसेना-राकांपा सरकार की आलोचना होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य के अपने दौरे के दौरान कहा था कि वह महान राजा, अपने ‘देवता’ और उन लोगों से माफी मांगते हैं जिनकी भावनाएं आहत हुई हैं।

गांधी ने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने किस बात के लिए माफी मांगी है, क्या इसलिए कि शिवाजी की प्रतिमा बनाने का ठेका आरएसएस के एक ऐसे व्यक्ति को दिया गया जिसके पास कोई पात्रता नहीं थी या इस प्रक्रिया में भ्रष्टाचार के लिए।’ कांग्रेस नेता गांधी ने कहा कि मोदी को जवाब देना चाहिए कि सारे ठेके केवल ‘अदाणी और अंबानी’ को ही क्यों दिए जाते हैं और वह केवल ‘दो व्यक्तियों’ के लिए सरकार क्यों चला रहे हैं?