logo

प्रधानमंत्री आज बिहार आयेंगे, जमुई में करेंगे अभियान का आगाज; सीएम नीतीश भी होंगे साथ

pm_modi_53.jpg

द फॉलोअप डेस्क
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार में चुनावी बिगुल फूकेंगे। प्रधानमंत्री आज जमुई में अपनी पहली चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान बिहार के सीएम नीतीश कुमार समेत एनडीए के सभी नेता मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि जमुई सुरक्षित सीट में एनडीए ने लोजपा (रामविलास) के अरुण भारती को मैदान में उतारा है। यहां पहले चरण यानि की 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद पीएम का ये पहला बिहार दौरा होगा। 


1 बजे से शुरू होगा प्रधानमंत्री का भाषण 
जानकारी के अनुसार जमुई लोकसभा क्षेत्र के खैरा के बल्लोपुर में दोपहर 1 बजे के करीब प्रधानमंत्री का भाषण होगा। यहां पीएम करीब 1 घंटे रहेंगे। इसके बाद पीएम देवघर के लिए रवाना होंगे। पीएम के आगमन को लेकर एनडीए नेताओं और कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया गया है। पुलिस बल, सैनिक, अर्धसैनिक बल को लगाया गया है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चार अप्रैल को ट्रैफिक रूट चार्ट को तैयार किया गया है। बिना अनुमति के सभा स्थल तक जाने नहीं जा सकेंगे। सुबह 8 बजे से 12 बजे तक सभी प्रकार के वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध है।


सात चरणों में चालीस लोकसभा सीटों पर पड़ेंगे वोट
पहले चरण की चार सीटें गया,नवादा,औरंगाबाद और जमुई है।दूसरे चरण में किशनगंज,कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में 26 अप्रैल को मतदान होगा। तीसरे चरण में सात मई को झंझारपुर, सुपौल,अरिरया, मधेपुरा और खगड़िया में मतदान कराये जायेंगे। चौथे चरण में 13 मई को दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय, और मुंगेर में मतदान होगा। पांचवें चरण में 20 मई को सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण औ हाजीपुर में वोट डाले जायेंगे। जबकि छठे चरण में 25 मई को वाल्मीकीनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज तथा सातवें और अंतिम चरण में नालंदा,पटनासाहेब, पाटलिपुत्र, आरा, सासाराम, काराकाट औ जहानाबाद में एकजून को मतदान होगा।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - loksabha electionloksabha election 2024BiharBihar news