logo

1 मार्च को धनबाद आयेंगे प्रधानमंत्री, तैयारी में जुटे प्रदेश BJP के नेता

pm_modi4.jpg

द फॉलोअप डेस्क
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 1 मार्च को धनबाद आगमन होने वाला है। यहां पीएम सिंदरी हर्ल कारखाना का उद्धाटन करेंगे। इसके साथ ही वो जनसभा को संबोधित करेंगे। इसे लेकर BJP कार्यकर्ता तैयारी में जुट गए हैं। शनिवार को धनबाद के भाजपा जिला कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया था। गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 जनवरी को झारखंड आने वाले थे, लेकिन किसी कारण उनका ये दौरा रद्द हो गया था।


 हर्ल कारखाना होगा देशभर के किसानों के लिए एक नायाब तोहफा
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा कभी भी हो सकती है। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी जनसभा के माध्यम से झारखंड से लोकसभा चुनाव का चुनावी बिगुल फूंकेंगे। धनबाद से पीएम मोदी भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को जोश भरने का काम इस जनसभा में करेंगे। इसके साथ ही पिछले 10 वर्षों के उनके द्वारा जनता के लिए किए गए कार्यों को भी सामने रखा जाएगा। नरेंद्र मोदी ने 25 मई 2018 को सिंदरी हर्ल कारखाना का शिलान्यास किया था। हर्ल कारखाना में उर्वरक का उत्पादन शुरू हो चुका है। ऐसे में शिलान्यास के बाद इसका उद्घाटन होना बाकी था। इसलिए पीएम सिंदरी हर्ल कारखाना का उद्घाटन भी करेंगे। हर्ल कारखाना न सिर्फ झारखंड के किसानों के लिए बल्कि देशभर के किसानों के लिए एक नायाब तोहफा होगा।


इससे पहले 15 नवंबर को आए थे झारखंड
इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी 15 नवंबर को भी झारखंड आए थे। भगवान बिरसा मुंडा की जयंती में पीएम उलिहातू गए थे। पीएम मोदी 14 नवंबर की रात को ही रांची पहुंचे थे। जहां राजभवन में उन्होंने रात्रि विश्राम किया था। 14 नवंबर को पीएम के रांची एयपोर्ट से राजभवन जाने के दौरान तमाम चौक-चौराहों पर लोगों ने उनका जबरदस्त स्वागत किया था। पीएम ने भी लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया था। अगले दिन 15 नवंबर ( झारखंड स्थापना दिवस) के अवसर पर पीएम खूंटी के उतिहातू स्थित भगवान बिरसा मुंडा के जन्मस्थली गये थे। इस दौरे में प्रधानमंत्री ने झारखंड को 24 हजार करोड़ की सौगात दी थी। बता दें कि वे ऐसे पहले प्रधानमंत्री थे जिन्होंने उलिहातु का दौरा किया और भगवान बिरसा की माटी को नमन कर उनके वंशजों से मिले थे। 


हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\