logo

Punjab : दिवगंत गायक सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता से मिले राहुल गांधी

a43.jpg

डेस्क: 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पंजाब के मानसा जाकर दिवंगत गायक सिद्धू मूसेवाला के परिजनों से मुलाकात की। राहुल गांधी मंगलवार को पंजाब के मानसा जिला स्थित मूसा गांव पहुंचे और दिवगंत गायक के परिवार वालों से मुलाकात की और उनका ढांढ़स बंधाया। सिद्धू मूसेवाला की हत्या अज्ञात अपराधियों ने 29 मई को जवाहरके गांव के पास कर दी थी। सिद्धू मूसेवाला का हत्या उस वक्त कर दी गई थी जब वे अपने दोस्त और चचेरे भाई के साथ अपनी थार जीप से कहीं जा रहे थे।


सचिन पायलट ने भी की थी मुलाकात
गौरतलब है कि सोमवार को राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी सिद्धू मूसेवाला के पैतृक आवास पर जाकर परिजनों से मुलाकात की थी। इससे पहले बीजेपी नेता और गायक हंसराज हंस ने भी मूसेवाला के परिजनों से मुलाकात की और परिजनों को सांत्वना दी। तब हंसराज हंस ने कहा था कि वे किसी राजनीतिक पार्टी की तरफ से नहीं बल्कि एक गायक और पिता होने के नाते आए हैं। हंसराज हंस ने खुद को सिद्धू मुसेवाला के पितातुल्य बताया था।


 
गृहमंत्री ने दिया था मदद का आश्वासन
कुछ दिनों पहले गृहमंत्री अमित शाह ने भी चंडीगढ़ में दिवंगत सिद्धू मूसेवाला के परिजनों से मुलाकात की थी। उन्होंने परिजनों को सांत्वना दी और उनका ढांढ़स बंधाया। तब सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता ने किसी केंद्रीय एजेंसी से पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की थी। गृहमंत्री ने परिजनों को हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया था। फिलहाल मामले की जांच जारी है। 

शुभद्वीप सिंह सिद्धू था मूसेवाला का असली नाम
17 जून 1993 को पंजाब के मानसा जिला स्थित मूस गांव में जन्में सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था। सिद्धू मुसेवाला युवाओं के बीच काफी पॉपुलर थे। उनके इंस्टाग्राम पर 6.9 मिलियन फॉलोवर थे। सिद्धू मूसेवाला ने अपने छोटे से करियर में काफी पॉपुलैरिटी हासिल की थी। हालांकि, सिद्धू पर अक्सर हिंसा और गन कल्चर को बढ़ावा देने का आरोप लगता रहा। उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया। 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू मूसेवाला ने कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन की थी।