logo

राज्यसभा चुनाव : वोट डालने से पहले 8 सपा विधायक मिले योगी से, क्रॉस वोटिंग की खबर

akh27.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

आज हो रहे राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग से पहले सपा के 8 विधायकों ने सीएम आदित्यनाथ योगी से मुलाकात की है। इससे सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ गयी हैं। कुछ मीडिया रपट के मुताबिक इन विधायकों ने बीजेपी उम्मीवार को जिताने के लिए क्रॉस वोटिंग की है। हालांकि इस बारे में साफ तौर पर रात, यानी रिजल्ट जारी होने के बाद ही कहा जा सकता है। बता दें कि जारी सियासी हलचल के बीच आज 3 राज्यों की 15 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। खबर लिखने तक सपा के 7 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। इन विधायकों में राकेश प्रताप सिंह, विनोद चतुर्वेदी, राकेश पांडे, मनोज पांडे, पूजा पाल और अभय सिंह के नाम बताये जा रहे हैं। 

किस राज्य में कितनी सीटें 

गौरतलब है कि आज उत्तर प्रदेश की 10, कर्नाटक की 4 और हिमाचल प्रदेश की 1 राज्यसभा सीट के लिए वोटिंग हो रही है। इसमें सपा के 8 विधायकों को लेकर सस्पेंस बना हुआ है कि वे किस नेता के लिए वोटिंग करते हैं। योगी से मिलने वाले सपा विधायकों में अभय सिंह और मनोज पांडे के नाम शामिल हैं। खबर ये भी है कि मनोज पांडे ने सपा के चीफ व्हिप पद से भी इस्तीफा दिया है। वहीं, क्रॉस वोटिंग की खबरों के बीच हिमाचल प्रदेश के सीएम सुक्खू ने कहा है कि बीजेपी नेतृत्व में नैतिकता नहीं बची है।   

पल्लवी पटेल ने नकारा 

इधर, मतदान करने के बाद विधायक पल्लवी पटेल ने कहा कि उन्होंने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को वोट दिया है। पूछे जाने पर पल्लवी ने खुद के क्रॉस वोटिंग करने की बात को सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि उनका अखिलेश यादव के साथ कोई मनमुटाव नहीं है। वो सपा के साथ थीं और हैं। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chat.whatsapp.com/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn