logo

इंतेजार कीजिये, Exit Pol के उलट होंगे इंडिया गठबंधन के नतीजे- सोनिया गांधी 

sonia_gandhi2.jpg

द फोलोअप डेस्क 
बदलते रुझानों के बीच कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कहा कि इंतेजार कीजिये, लोकसभा चुनाव के परिणाम Exit Pol के उलट होंगे। कहा कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन में शामिल सभी दलों के परिणाम चौंकाने वाले होंगे। इधर, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ब्यूरोक्रेसी से आग्रह करते हुए कहा कि वे संविधान का पालन करें, अपने कर्तव्यों का पालन करें और बिना किसी भय, पक्षपात या द्वेष के राष्ट्र की सेवा करें। किसी से डरें नहीं। किसी असंवैधानिक तरीके के आगे न झुकें। किसी से न डरें और इस मतगणना दिवस पर योग्यता के आधार पर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। हम भावी पीढ़ियों के लिए आधुनिक भारत के निर्माताओं द्वारा रचित जीवंत लोकतंत्र और दीर्घकालिक संविधान के ऋणी हैं।

भूपेश बघेल ने EC पर आरोप लगाये

इधर, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने EC पर आरोप लगाये हैं। कहा है कि कई मशीनों के नंबर बदले गये हैं। बघेल ने कहा, चुनाव आयोग ने चुनाव में प्रयुक्त होने वाली मशीनों के नंबर दिए थे। इसमें बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट शामिल है। आगे कहा, मेरे चुनाव क्षेत्र राजनादगांव मतदान के बाद फ़ॉर्म 17सी में जो जानकारी दी गई है। उसके अनुसार बहुत सी मशीनों के नंबर बदल गए हैं। जिन बूथों पर नंबर बदले हैं उससे हज़ारों वोट प्रभावित होते हैं। बघेल आगे कहा, और भी कई लोकसभा क्षेत्रों में यही शिकायतें मिली हैं। हम राज्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत कर रहे हैं। चुनाव आयोग को जवाब देना चाहिए कि किन परिस्थितियों में मशीनें बदली गई हैं और चुनाव परिणाम पर होने वाले असर के लिए कौन ज़िम्मेदार होगा? बदले हुए नंबरों की सूची बहुत लंबी है पर एक छोटी सूची यहां हाजिर है। 

Exit Pol पर सवाल उठाये

वहीं, लोकसभा चुनाव के परिणाम रुझानों के बाद आप नेता संजय सिंह ने Exit Pol पर सवाल उठाये हैं। संजय सिह ने कहा, Exit Poll अपने आप में बेहद ही हास्यास्पद है। UP में INDIA गठबंधन का 7% वोट शेयर बढ़ाया गया। वहीं NDA का 4% वोट शेयर घटाया गया। इसके बावजूद INDIA गठबंधन को सीटें कम मिलती हुई दिखाई गई हैं और NDA गठबंधन को ज़्यादा सीटें मिलती हुई बताई गई हैं। ये कौन सा Exit Poll है?

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Lok Sabha Election BJPaapSonia Gandhi