logo

सचिन पायलट ने पत्नी सारा से लिया तलाक, 2004 में हुई थी लव मैरिज

sachin.jpg

द फॉलोअप डेस्क
कांग्रेस नेता सचिन पायलट का पत्नी सारा से तालाक हो चुका है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब सचिन टोंक विधानसभा सीट से अपना नामांकन भरने गए। इस दौरान चुनावी हलफनामे में उन्होंने पत्नी के नाम की जगह खुद को तलाकशुदा बताया है। बता दें कि सचिन ने सारा से साल 2004 में लव मैरिज किया था। वहीं साल 2018 के विधानसभा चुनाव में दायर हलफनामे में सारा पायलट का भी जिक्र किया था और साथ ही उनकी संपत्ति का भी विवरण दिया था। लेकिन 2023 के हलफनामे में उन्होंने खुद को तलाकशुदा बताया है।


जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी हैं सारा
मीडिया रिपोट्स की मानें तो सचिन और सारा के अलग होने की चर्चा साल 2014 से ही चल रही थी। 2014 के लोकसभा के दौरान भी दोनों के तलाक की खूब चर्चा हो रही थी। लेकिन इस दौरान इसे दोनों पक्षों की ओर से खारिज कर दिया गया था। बता दें कि साल 2004 में सचिन पायलट की शादी जम्मू-कश्मीर के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी से हुई थी। इस शादी में बहुत कम लोगों को न्योता दिया गया था। सचिन और सारा के दो बच्चे है। इनका नाम आरन और विहान है।


संपत्ति दोगुनी हो गई है
चुनावी हलफनामे से और भी कई बातें सामने आई है। पहली बात तो ये कि सचिन पायलट ने अपने दोनों बच्चों को खुद पर आश्रित होने की जानकारी दी है। वहीं बीतें पांच सालों में सचिन की संपत्ति दोगुनी हो गई है, इस बात का खुलासा भी हल्फनामे से हुआ है। जहां साल 2018 के हलफनामे में सचिन ने अपनी संपत्ति 3.8 करोड़ बताई थी, तो वहीं इस साल यानी 2023 में बढ़कर करीब 7.5 करोड़ हो गई है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N