logo

मोबाइल में सर्च किया 'मरने के आसान तरीके', फिर बर्थडे के 10 दिन बाद छठी के छात्र ने दी जान

reels.jpg

द फॉलोअप डेस्क
उत्तरप्रदेश के हमीरपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां 6वीं में पढ़ने वाले निखिल ने पहले मोबाइल में मरने के आसान तरीके का रील्स देखा, उसके बाद कमरे में खूंटी में गमछे का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। अचानक घर पर हुई ऐसी घटना से परिजन काफी आहत है।अपने मासूम बच्चे का शव देखते ही माता-पिता फफक-फफक कर रोने लगे। मां का रो-रो कर बुरा हाल है। पूरे परिवार में कोहराम मच गया है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मोबाइल को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है। 


जब फांसी लगाई उस वक्त कोई घर पर नहीं था मौजूद
घटना हमीरपुर कस्बे के वार्ड संख्या 18 रवींद्रनाथ टैगोर नगर के निवासी अवधेश साहू के घर पर हुई है। उनका पुत्र निखिल उर्फ रज्जू (11) ने ही फांसी लगाई है। निखिल कस्बे के एक पब्लिक स्कूल में कक्षा छ: का छात्र था। पिता ने बताया कि गुरुवार को दोपहर 2 बजे के बाद स्कूल से आकर निखिल घर में कमरे के अंदर पड़े सोफे में बैठकर मोबाइल देख रहा था। घर पर कोई नहीं था। सभी लोग पड़ोसी के घर गए थे और घर के बच्चे बाहर खेल रहे थे। जब परिजन घर पहुंचे तो निखिल फंदे पर लटका था। इसके बाद घर में चीख-पुकार मच गई। 


11 दिसंबर को घरवालों ने मनाया था निखिल का जन्मदिन
मृतक दो भाई व एक बहन में सबसे बड़ा था। पिता अवधेश साहू की बिल्डिंग मैटेरियल की शॉप है। मृतक के पिता अवधेश साहू, मां रूबी, भाई गौरव, बहन तान्या का रो-रोकर बुरा हाल है। मिली जानकारी के अनुसार 11 दिसंबर को निखिल का जन्मदिन था। परिवारवालों ने उसके जन्मदिन को धूमधाम से मनाया था। निखिल ने चाचा ने बताया है कि वह यूट्यूब पर मौत के आसान तरीकों को देख रहा था,इसके बाद उसने अपनी जान ले ली। पुलिस ने बताया है कि बच्चे ने फांसी लगाकर जान दी है। शव को पास्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। वहीं चर्चा यह भी है कि निखिल इस तरह के कंटेंट फोन में क्यों देख रहा था। वहीं परिजन इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।