logo

Jammu-Kashmir : सुरक्षाबलों ने इस साल मार गिराए 62 आतंकवादी, लश्कर का टॉप कमांडर भी मारा गया

jammukashmir1.jpg

श्रीनगर: 

जनवरी 2022 से लेकर अब तक जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग जिलों में सुरक्षाबल के जवानों ने 62 आतंकवादियों को मार गिराया है। आईजीपी (कश्मीर) विजय कुमार ने बताया कि मारे गए 62 आतंकवादियों में से लश्कर-ए-तैयबा के 39 आतंकवादी शामिल थे। सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 15, हिजबुल मुजाहिदीन के 6 और अलबद्र के 2 आतंकवादियों को मार गिराया। 

 

आतंकियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी
आईजीपी (कश्मीर) विजय कुमार ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में आतंक और आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान लगातार जारी है। इस साल मारे गए 62 आतंकवादियों में से 47 स्थानीय थे जबकि 15 विदेशी आतंकवादी थे। इन आतंकवादियों को आपराधिक साजिश रचने अथवा घुसपैठ के दरम्यान मार गिराया गया। हाल में बारामूला जिले में सुरक्षाबल के जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर युसूफ कांतरू सहित कुल 5 आतंकवादियों को मार गिराया। 

मुख्यधारा में शामिल होने का भी मौका
आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि सुरक्षाबलों द्वारा लगातार चलाए जा रहे अभियानों की बदौलत आतंकवादियों को व्यापक पैमाने पर मारा गया है। उन्होंने बताया कि अब तक जिन 62 आतंकवादियों को मार गिराया गया उनमें से 32 आतंकवादी संगठन ज्वॉइन करने के महज 3 महीने के अंदर ही मार गिराए गये। आतंकी सगंठन में शामिल हुए नवयुवकों को मुख्यधारा में शामिल होने के लिए भी आमंत्रित किया जा रहा है।