logo

दंतेवाड़ा में 5 लाख के इनामी लक्ष्मण कोहरामी सहित 3 नक्सली ढेर, हथियार बरामद; सर्च जारी

a1251.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, दंतेवाड़ा:

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। मारे गए नक्सलियों में 5 लाख का इनामी लक्ष्मण कोहरामी भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि दंतेवाड़ा-सुकमा क्षेत्र के तुमकपाल और डब्बा कुन्ना गांव के बीच जंगल में देर शाम नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ में 3 नक्सली मारे गए थे। पुलिस ने वहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। पुलिस ने ऑपरेशन के बाद घटनास्थल से नक्सलियों की वर्दी, पानी की बोतल, राइफल, कारतूस और नक्सली साहित्य बरामद किया है। पुलिस इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है। 

सर्च ऑपरेशन के दौरान शुरू हुई थी फायरिंग
बताया जाता है कि मुठभेड़ उस समय हुआ जब सुरक्षाबल के जवान कुन्ना इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। घेराबंदी के दौरान नक्सलयों की तरफ से फायरिंग हुई। जवानों ने भी मोर्चा संभाल कर जवाबी फायरिंग की जिसमें 3 नक्सली मारे गए। गौरतलब है कि बीते 2 हफ्तों में छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाके में 7 नक्सली हमला हुआ है। 8 दिन पहले भी नक्सलियों ने सुकमा में हमला किया था जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का 1 जवान शहीद हो गया था। 11 दिन पहले कांकेर में बारूदी सुरंग ब्लास्ट में सीमा सुरक्षा बल (BSF) का जवान शहीद हो गया था। इस दौरान आईईडी ब्लास्ट की 50 से ज्यादा घटना रिपोर्ट की गई है। 

छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान जारी
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में लगातार नक्सल विरोधी अभियान जारी है। उधर, नक्सलियों की ओर से भी बीच-बीच में बड़ी वारदातों को अंजाम दिया जाता है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में 40 साल के एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी। मृत व्यक्ति की पहचान मुचाकी लिंगा के रूप में की गई थी। जांच में सामने आया कि नक्सलियों ने मुचाकी का गला घोंट दिया था।